झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चंदनकियारी में विकास कार्य का जायजा लेने पहुंचे डीसी और मंत्री, दिव्यांग को दिलाई अस्थायी नौकरी

बोकारो जिला के उपायुक्त के साथ मंत्री, विभिन्न विभागों से किये जा रहे विकास कार्य का जायजा लेने चंदनकियारी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं के लाभ के बारे में लोगों को बताया.

By

Published : Jul 13, 2019, 7:22 PM IST

विकास कार्य को लेकर बातचीत

चंदनकियारी/बोकारो: जिले के उपायुक्त कृपानंद झा शनिवार को चंदनकियारी में विभिन्न विभागों से किये जा रहे विकास कार्य को मंत्री अमर बाउरी के साथ देखने चंदनकियारी पंहुचे. इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि चंदनकियारी विकास के मामले में प्रतिदिन नई-नई गाथाएं लिख जा रही है. जनता जिस उम्मीद से प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया उस पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ा है.

देखें पूरी खबर


चंदनकियारी में कई विकास कार्य हुए हैं. परंतु कुछ छोटे-छोटे कारणों से जनता इन योजनाओं के लाभ से वंचित हो रहे हैं. जिसे त्वरित कार्रवाई करते हुए गति देने को कहा गया है.


मंत्री ने दिए आदेश


⦁ मंत्री ने पेयजल संकट से निजात पाने के लिए चंदनकियारी समेत तीन बृहद और ग्रामीण जलापूर्ति योजनाओं को अविलंब चालू करने का आदेश दिया है.
⦁ वर्षा के पानी को रोकने के लिए अस्पताल परिसर में वाटर हार्वेस्टिंग बनाने का आदेश दिया.
⦁ जनता के आवागमन की सुविधा के लिए मुख्यपथ से अस्पताल तक आरईओ विभाग को जल्द से जल्द सड़क निर्माण करने का निर्देश दिया.
⦁ संचालित एथलेटिक्स डे बोर्डिंग सेंटर और स्टेडियम का भी जायजा लिया.
⦁ नवनिर्मित बाईपास पथ, पार्क, महिला कौशल विकास, प्रशिक्षण केंद्र, चंदनकियारी क्षेत्र में निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए पावरग्रिड का भी जायजा लिया.
⦁ कस्तूरबा गांधी अवासीय विद्यालय पंहुचे. जहां विद्यालय में तीन सौ बच्चे को खाना बनाने लिए एक रशोइया होने पर मंत्री अपने मदद से रोटी बनाने का मशीन खरीदने का आदेश दिया.


मौके पर एसपी विजय गुप्ता, आरईओ विभाग के पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, कार्यपालक अभियंता बांध प्रमंडल तेनुघाट, सिविल सर्जन बोकारो, सहायक अभियंता बिजली विभाग, वन विभाग के रेंजर आदि मौजूद रहे.

ये भी देखें- स्कूल के नाम दान की गई जमीन पर हो रहा दोबारा कब्जा, प्रशासन दिखा रही सुस्ती


दिव्यांग को मिला अस्थायी नौकरी


मंत्री ने चंदनकियारी के दिव्यांग राकेश प्रामाणिक को अंचल कार्यालय चंदनकियारी में संविदा पर नौकरी पर रखने का निर्देश उपायुक्त को दिया. उपायुक्त ने स्वीकार करते हुए सोमवार को अंचल कार्यालय चंदनकियारी में योगदान देने को कहा. मंत्री ने कहा कि राकेश पढ़ा-लिखा है. परंतु शारीरिक दृष्टिकोण से दिव्यांग होने के कारण आर्थिक रूप से पिछड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details