झारखंड

jharkhand

कांग्रेस ने निर्वाचन पदाधिकारी से की रघुवर दास की शिकायत, कहा- असंसदीय भाषा का किया इस्तेमाल

By

Published : Oct 20, 2020, 10:23 PM IST

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने रघुवर दास पर कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस नेताओं ने अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को वीडियो फुटेज सौंपा और रघुवर दास के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया है.

congress
शिकायत दर्ज कराते कांग्रेस नेता

बोकारो: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा और प्रवक्ता अमुल्य नीरज खलखो ने अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी 35-बेरमो विधानसभा उपचुनाव से मिलकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास के विरुद्ध आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाकर लिखित शिकायत दर्ज किया.

राजेश ठाकुर का बयान

बोकारो जिले के जरीडीह प्रखंड अंतर्गत तिरो गांव में चुनाव प्रचार के दौरान महिलाओं के चौपाल में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'आप लोग चुप मत रहिए आपलोग चुप रहते हैं इसलिए चोट्टा लोग राज कर रहा है'. यह अत्यंत ही अमर्यादित और असंसदीय है,
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर और केशव महतो कमलेश ने शिकायत दर्ज कराने के बाद कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा अनर्गल बयानबाजी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार की घबराहट में गाली गलोच पर उतर गई है.

जिस तरह की भाषा का प्रयोग पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है. उसे बेरमो की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. जिस तरह से सरकार के बारे में रघुवर दास ने महिलाओं के बीच अपशब्द का प्रयोग किया है वह निंदनीय है. उनके बयान से ये लगता है की रस्सी जल गयी पर अभी तक ऐंठन नहीं गई है. इसी भाषा और अहंकार की वजह से पिछले चुनाव में जनता ने इन्हें और इनकी सरकार को नकारने का काम किया था, बावजूद अभी तक इनकी भाषा शैली में सुधार नहीं हुआ है. हालांकि कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा और प्रवक्ता अमूल्य नीरज खलको ने कहा कि वर्तमान में झारखंड राज्य में तीन दलों 'झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल की सरकार है. रघुवर दास ने अपने वक्तव्य द्वारा हमारे मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के साथ-साथ एक लोकतांत्रिक चुनी हुई सरकार को अपमानित किया है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पूर्व सत्ता के नशे में कई मौके पर खुलेआम झारखंड की जनता और अपने राजनीतिक विरोधियों को अपने वक्तव्य द्वारा अपमानित करने का कार्य किया है.

ये भी पढ़ें-भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष ने चेताया, आखिर क्या है माजरा

बेरमो विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को फिर से मुंह की खानी पड़ेगी. बेरमो विधानसभा क्षेत्र की जनता ने विगत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी और दिवंगत राजेंद्र सिंह के पक्ष में जनादेश दिया था. उपचुनाव में क्षेत्र की जनता की पूरी सहानुभूति दिवंगत राजेंद्र सिंह के साथ है. उपचुनाव में अपनी निश्चित हार को जानकर भाजपा नेता उलूल-जुलूल बदजुबानी कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को वीडियो फुटेज सौंपा और रघुवर दास के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details