झारखंड

jharkhand

अस्पताल की लाहरवाहीः चढ़ाया स्लाइन और बहने लगी खून की धार, बाल-बाल बची मरीज की जान

By

Published : Feb 8, 2020, 9:40 PM IST

बोकारो के चंदनकियारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अस्पताल की बड़ी लापरवाही देखी गई. मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने पर परिजन और ग्रमाणों ने स्व्स्थ्य केंद्र के मुख्यगेट पर ताला जड़ दिया और कार्रवाई की मांग करने लगे. जिसे आश्वासन देते हुए भीड़ को शांत कराया गया.

Community health center carelessness i
अस्पताल की बड़ी लापरवाही

चंदनकियारी, बोकारोः सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि मरीज का अत्यधिक मात्रा में खून बहता रहा लेकिन, डॉक्टर बेपरवाह होकर आराम फरमा रहे थे. जिससे आक्रोशित होकर ग्रमीण और परिजनों ने अस्पताल के मुख्यगेट को बंद कर जमकर हंगामा किया.

देखें पूरी खबर

मामले की जानकारी चंदनकियारी बीडीओ समेत पुलिस पदाधिकारी को दी गई. बीडीओ के पंहुचने के बाद करवाई का आश्वासन देने के बाद मामले को शांत कराया गया. बताया जा रहा कि चंदनकियारी बाजार निवासी हेमकांत दत्त उर्फ बाघु दत्त की 25 वर्षीया पुत्री ममता कुमारी डायरिया की मरीज है जिसे शनिवार की दोपहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा था.

वहीं अस्पताल में मरीज के पिता दोपहर में भोजन के लिए बाहर गए. उन्होंने बताया कि वो खाना खाने की बात नर्स को बताया और कहा कि मरीज का ख्याल रखे. वहीं जब हेमकांत भोजन करके वापस लौटें तो देखर चौंक गए. दरअसल मरीज के हाथ में स्लाइन की बोतल से दवाई खत्म हो चुकी थी और हाथ से खून की धार निकल रही थी. जिससे बेड के साथ फर्श भी लहु-लुहान हो चुका था.

ये भी पढ़ें-मिड-डे मिल में छिपकली गिरने से दर्जनों बच्चे बीमार, सभी खतरे से बाहर

इसकी सूचना बाघु ने तुरंत वहां की नर्स को बताया, लेकिन जिसके काफी देर बाद मरीज को देखने डॉक्टर और नर्स मौके पर पहुंचे. वहीं मामले की जानकरी परिजोनं और ग्रमीणों को मिलते ही आक्रोशित होकर स्वास्थ्य केंद्र के मुख्यगेट में तालाबंदी कर हंगामा करने लगे.

ग्रमीणों ने लापरवाह नर्स पर करवाई की मांग करने लगे. इसकी सूचना ग्रामीणों ने चंदनकियारी पुलिस समेत बीडीओ और चिकित्सा प्रभारी को दी. मौके पर पहुंचे चिकित्सा प्रभारी डॉ श्रीनाथ ने उचित करवाई का आश्वासन देते हुए मामला शांत कराया. बीडीओ वेदवंती कुमारी भी अस्पताल पंहुचकर डॉ श्रीनाथ पर लापरवाह कर्मी पर अविलंब करवाई करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details