झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

इलाज के दौरान बीएसएल कर्मी की हुई मौत, परिजनों ने नियोजन की मांग को लेकर किया हंगामा

बोकारो स्टील प्लांट में कार्यत एक कर्मचारी की इलाज को दौरान मौत हो गई. वह कार्य करने के दौरान जल गए थे. जिसके बाद परिजनों ने नियोजन की मांग को लेकर बीजीएच में हंगामा किया.

By

Published : Jan 3, 2021, 10:15 AM IST

bsl worker died in bokaro
हंगामा

बोकारो: स्टील प्लांट में कार्य के दौरान जख्मी कर्मी की इलाज के दौरान देर रात बीजीएच में मौत हो गई. जिसके बाद परिजन बीजीएच पहुंचकर नियोजन की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. हंगामा को शांत करने के लिए कई अधिकारी पहुंचे और मामले को शांत कराया.


क्या है पूरा मामला
स्टील प्लांट में कार्यरत बीएसएल के कर्मचारी अबुल अंसारी कार्य करने के दौरान 30 दिसंबर को बुरी तरह से जल गए थे. जिनको बोकारो के बीजीएच में भर्ती कराया गया था. जिन्होंने अस्पताल में देर रात अंतिम सांसें ली. मौत के बाद कर्मचारियों ने हंगामा शुरू किया. अस्पताल में हंगामे के बाद बीएसएल के कई अधिकारी पहुंचे, जहां लिखित आश्वासन देकर मामले को शांत कराया गया. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

ये भी पढ़े-CAT में झारखंड के विद्यार्थियों का अच्छा प्रदर्शन, आदित्य को मिला 99.97 परसेंट, इंदौर आईआईएम ने जारी किया परिणाम

देर रात पहुंचे अधिकारियों ने यूनियन के नेताओं और परिजनों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता करने के बाद बीएसएल के कार्मिक, संकाय विभाग के महाप्रबंधक निरंजन कुमार ने परिजनों को लिखित आश्वासन देकर घोषणा की कि वे सभी सुविधाएं उनके आश्रित पत्नी को मिलेंगी जो उनके हकदार है. उन्होंने कहा कि उनके पत्नी को उनके बेसिक की राशि और डीए हर महीने उपलब्ध कराई जाएगी. 15 दिनों के अंदर मृतक के परिजनों को नौकरी चाहिए तो नौकरी भी दी जाएगी लेकिन डीए बेसिक मैं कटौती होगी. अधिकारियों ने कहा कि परिजनों का जो फैसला होगा, प्रबंधन उसे मानकर मृतक के परिवार के साथ साथ खड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details