झारखंड

jharkhand

बोकारोः मतदाताओं में कॉन्फिडेंस बिल्डिंग की कोशिश, प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च निकाला

By

Published : Dec 15, 2019, 8:30 PM IST

बोकारो में चौथे चरण के मतदान के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. इस कड़ी में लोगों में मतदान के उत्साह को जगाने के लिए प्रशासन ने फ्लैग मार्च किया. इस फ्लैग मार्च में सीमा सुरक्षा बल सीआरपीएफ और आईटीबीपी के जवान शामिल हुए.

Administration conducts flag march for building confidence among voters in bokaro
फ्लैग मार्च

बोकारोः चुनाव को लेकर मतदाताओं में कॉन्फिडेंस बिल्डिंग के लिए चास थाना से फ्लैग मार्च निकाला गया. चास बाजार चेक पोस्ट होते हुए यह फ्लैग मार्च महावीर चौक पर खत्म हुआ. यह फ्लैग मार्च जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी मुकेश कुमार और पुलिस कप्तान पी मुरुगन की अगुवाई में निकाला गया. इस फ्लैग मार्च में सीमा सुरक्षा बल सीआरपीएफ और आईटीबीपी के जवान शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-राजधानी में मौसम ने बदला मिजाज, बारिश ने बढ़ाई ठंडक

चंदनकियारी और बोकारो विधानसभा क्षेत्र में 16 दिसंबर को मतदान होना है. चुनाव के लिए मतदानकर्मी मतदान केंद्र के लिए रवाना हो चुके हैं. इसके साथ ही सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. पहले बेरमो और गोमिया में नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से जिला प्रशासन के लिए शांतिपूर्ण मतदान कराना एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन जिला प्रशासन ने इस पर सफलता पा ली.

वहीं, चंदनकियारी और बोकारो विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना भी जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि देखा गया है कि शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षा कम मतदान होते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details