झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अपहरण के बाद हत्या मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा, 3 आरोपियों को सजा-ए-मौत

झारखंड के बोकारो में छात्र का अपहरण करके हत्या करने के मामले में कोर्ट ने तीन आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है. घटना के बारे में बताते चलें कि बिहार निवासी 11 वर्षीय अंकित कुमार कक्षा 6 का छात्र था. उसका 26 नवंबर 2013 को बोकारो के सेक्टर 4 थाना क्षेत्र से ट्यूशन पढ़ने जाने के दौरान अपहरण कर लिया गया था. अंकित अपने मौसा के घर पर रहकर पढ़ाई कर रहा था. छात्र का मौसा भी डीआईजी बोकारो प्रक्षेत्र में क्लर्क में काम करता है. अपहरणकर्ताओं ने अंकित की हत्या के बाद उसका शव कलकतिया घाटी में फेंक दिया.

कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

By

Published : Sep 27, 2019, 5:04 PM IST

बोकारो: झारखंड के बोकारो में छात्र का अपहरण करके हत्या करने के मामले में कोर्ट ने तीन आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है. आरोपी विवेक कुमार, संजय कुमार और संजीव कुमार को कोर्ट ने दोषी मानते हुए सजा-ए-मौत मुकर्रर की है.

जानकारी देते अधिवक्ता

घटना के बारे में बताते चलें कि बिहार निवासी 11 वर्षीय अंकित कुमार कक्षा 6 का छात्र था. उसका 26 नवंबर 2013 को बोकारो के सेक्टर 4 थाना क्षेत्र से ट्यूशन पढ़ने जाने के दौरान अपहरण कर लिया गया था. अंकित अपने मौसा के घर पर रहकर पढ़ाई कर रहा था. छात्र का मौसा भी डीआईजी बोकारो प्रक्षेत्र में क्लर्क में काम करता है. अपहरणकर्ताओं ने अंकित की हत्या के बाद उसका शव कलकतिया घाटी में फेंक दिया.

ये भी पढ़ें-लव के साइड इफेक्टः लड़के का हुआ ब्रेकअप, तो गर्लफ्रैड की सहेली को बीच रास्ते पीटा

जिस कार से अंकित का अपहरण किया वो बोकारो आने के दौरान बेरमो में दुर्घटना हो गई. इसमें एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसके बाद आरोपी विवेक कि गिरफ्तारी हुई. आरोपी की निशानदेही पर हजारीबाग के गोहर थाना क्षेत्र के कलकतिया घाटी से पुलिस ने मौके से हड्डी और स्कूल बैग बरामद किया. इसके साथ ही उसका डीएनए टेस्ट के जरिए पहचान की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details