झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

पानी के लिए रांची में मचा हाहाकार, लाइन में घंटों करना पड़ता है इंतजार

राजधानी रांची से सटे पिठोरिया गांव के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. इस गांव में पानी की किल्लत से जूझने की समस्या कोई नई बात नहीं है. हर साल गर्मी के दिनों में यहां के लोग पानी के लिए दर-दर भटकते हैं.

By

Published : Jun 11, 2019, 5:39 PM IST

जानकारी देते स्थानीय

रांची: गर्मी के दिनों में शहर से लेकर गांव तक हर तरफ पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. इस समय पूरी राजधानी पानी की किल्लत से जूझ रहा है. वहीं, कांके प्रखंड के पिठोरिया गांव के लोग पानी के लिए मीलों दूर जाने को मजबूर हैं. पूरे पिठोरिया ने मात्र एक से दो चापानल में पानी आता है. बाकी तमाम चापानल बेकार पड़ा हुआ है.

जानकारी देते स्थानीय


राजधानी रांची से सटे पिठोरिया गांव के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. इस गांव में पानी की किल्लत से जूझने की समस्या कोई नई बात नहीं है. हर साल गर्मी के दिनों में यहां के लोग पानी के लिए दर-दर भटकते हैं. सरकार के द्वारा पिठोरिया गांव में पानी की समस्या दूर करने के लिए लघुजल मीनार का निर्माण भी कराया गया है, लेकिन वह भी हाथी दांत साबित हो रहा है. इस घनी आबादी वाले गांव के लोग मात्र एक से दो चपानल के सहारे अपनी प्यास बुझा रहे हैं. लोग सुबह 4 बजे से चपानल के आगे अपने बर्तन लगा कर अपनी बारी का इंतजार करते हैं. स्थानीय लोगों की मानें तो इस इलाके में पानी की किल्लत को लेकर कई बार शिकायत भी की गई है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है. लोगों ने बताया कि स्थानीय विधायक भी कुछ नहीं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details