झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

रांची: जमीन के लिए रास्ता नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों ने मुख्य रास्ते को किया बंद, आम लोग परेशान

रांची में जमीन विवाद की समस्या देखने को मिली. जतरा टोली में जमीन को लेकर दो पक्ष में भारी विवाद हो गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आने-जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया.

By

Published : Oct 13, 2020, 4:01 PM IST

Villagers closed main road due to lack of land route in Ranchi
ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को बंद किया

रांची: बरियातू के मुहल्ले के जतरा टोला स्थित जमीन को लेकर दो पक्ष में भारी विवाद हो गया. दरअसल टीवीएस शोरूम के सामने वाली गली में पुरी नाथ महतो ने 5 एकड़ की जमीन के लिए रास्ता नहीं छोड़ने की बात की. जिसपर स्थानीय लोगों ने आम लोगों के आने-जाने वाले रास्ते पर ही दीवार लगाकर बंद कर दिया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब इस जमीन की कुछ साल पहले प्लॉटिंग हो रही थी, उसी वक्त पूरी नाथ महतो ने यह करार किया था कि 5 एकड़ के प्लॉट में आने-जाने के लिए समय आने पर रास्ता छोड़ा जाएगा लेकिन आज जब पूरी नाथ महतो को रास्ता छोड़ने के लिए कहा जा रहा है तो वह विवाद करते हुए रास्ता छोड़ने से साफ इंकार कर रहे हैं. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने यह निर्णय लिया कि जिन-जिन लोगों की जमीन मुख्य रास्ते में है उसे बंद कर दिया जाए ताकि पूरी नाथ महतो को ये एहसास हो सके कि रास्ता बंद करने से कितनी परेशानी हो रही है.

इस मामले की जानकारी मिलते ही सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों को समझाकर फिलहाल रास्ता बंद करने से मना किया है और पूरी नाथ महतो के साथ बातचीत करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़े-जैप और नवनियुक्त होमगार्ड्स का आंदोलन 8वें दिन भी जारी, सरकार से नहीं मिल रहा कोई रिस्पॉन्स

इस पूरे मामले पर स्थानीय लोगों और मकान बनाकर रास्ता जाम किए हुए पूरी नाथ महतो को समझाने के लिए प्रशासन को बीच में आना होगा तभी इस का निपटारा हो सकेगा. फिलहाल लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है और प्रशासन से 5 एकड़ जमीन के लिए रास्ता की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details