झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

अटल स्मृति वेंडर मार्केट के दुकान आवंटन में गड़बड़ी का आरोप, दुकानदारों ने दी कोर्ट जाने की धमकी

रांची के अटल स्मृति वेंडर मार्केट में 30 जून तक फुटपाथ दुकानदारों को शिफ्ट होने का अल्टीमेटम दिया गया है. वहीं,  फुटपाथ दुकानदारों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए निगम प्रशासन पर आरोप लगाया है कि गलत तरीके से दुकानों का आवंटन किया गया है. फुटपाथ दुकानदारों को वेंडर मार्केट में जगह नहीं मिलती है, तो  दुकानदार न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

By

Published : Jun 27, 2019, 5:30 PM IST

फुटपाथ दुकानदारों का विरोध-प्रदर्शन

रांची: राजधानी के अटल स्मृति वेंडर मार्केट में 30 जून तक सर्जना चौक से लेकर कचहरी चौक तक के फुटपाथ दुकानदारों को शिफ्ट होने का अल्टीमेटम दिया गया है. एक तरफ जहां यह अल्टीमेटम खत्म होने वाला है, तो वहीं दूसरी तरफ वेंडर मार्केट में दुकानें नहीं सजी हैं और कुछ फुटपाथ दुकानदारों ने दुकान आवंटन को लेकर विरोध दर्ज करते हुए गुरुवार को धरना दिया है, और न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी भी दी है.


फुटपाथ दुकानदारों ने निगम प्रशासन पर लगाया आरोप
अटल स्मृति वेंडर मार्केट में 30 जून तक सभी फुटपाथ दुकानदारों को शिफ्ट हो जाना है, लेकिन अब तक वहां दुकाने नहीं सज पाई है. साथ ही कुछ फुटपाथ दुकानदारों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए निगम प्रशासन पर आरोप लगाया है कि गलत तरीके से दुकानों का आवंटन किया गया है. जो सर्जना चौक से कचहरी चौक के बीच फुटपाथ दुकान लगाते आए हैं. उन्हें दुकान आवंटन किए जाने की बजाय दूसरे जगह के फुटपाथ दुकानदारों को दुकान आवंटन किया गया है.

फुटपाथ दुकानदारों का विरोध-प्रदर्शन

न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की दी चेतावनी
विरोध कर रहे फुटपाथ दुकानदार विनय कुमार दास ने कहा है कि निगम प्रबंधन ने दुकान आवंटन में गड़बड़ी की है. अगर सही फुटपाथ दुकानदारों को वेंडर मार्केट में जगह नहीं मिलती है. तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे. उन्होंने मांग की है कि उचित फुटपाथ दुकानदार को ही दुकान मुहैया करायी जाए. उन्होंने कहा कि जिन फुटपाथ दुकानदारों का लॉटरी में नाम निकला. उन्हें भी मार्केट में जगह नहीं दी गई है. इन गड़बड़ियों से निगम प्रबंधन को अवगत भी कराया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details