झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 27, 2019, 6:13 PM IST

ETV Bharat / briefs

गढ़वा कोर्ट परिसर में सिक्योरिटी इमरजेंसी मॉक ड्रिल, पुलिस जवानों को दी गई ट्रेनिंग

गढ़वा कोर्ट परिसर में सिक्योरिटी इमरजेंसी ड्रिल का आयोजिन किया गया. मॉक ड्रिल में पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को कोर्ट परिसर में होने वाली इमरजेंसी घटनाओं से निपटने की ट्रेनिंग दी गई.

सिक्योरिटी इमरजेंसी मॉक ड्रिल

गढ़वा:पुलिस ने कोर्ट परिसर में होने वाले आपराधिक गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगाने की पहल शुरू की है. इसके तहत गढ़वा कोर्ट परिसर में सिक्योरिटी इमरजेंसी ड्रिल आयोजित कर पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को ट्रेनिंग दी गई.


सिक्योरिटी इमरजेंसी ड्रिल की ट्रेनिंग में कई तरह की घटना और उससे बचाने के तरीके पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को बताए गए. जिसमें कैदियों पर हमला करते अपराधी, अपराधियों को घेरती पुलिस, सूचना पाकर पहुंची पुलिस गस्ती वाहन, जवानों को सुरक्षा की जानकारी दी गई.

गढ़वा कोर्ट परिसर में सिक्योरिटी इमरजेंसी मॉक ड्रिल


सार्जेंट मेजर आनंद राज खलखो के निर्देशन में आयोजित इमरजेंसी ड्रिल के तहत यह दिखाया गया कि कैसे दो अपराधी कोर्ट परिसर में घुसकर पेशी के लिए जा रहा है और कैदियों को गोली मारने का प्रयास करते हैं. इसके जरिये यह बताया गया कि कोर्ट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी कैसे पलक झपकते कैदियों को सुरक्षा प्रदान करते हैं और अपराधियों को सुरक्षा के मजबूत लेयर से घेर लेते हैं.


इस बारे में डीएसपी मुख्यालय संदीप गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम के द्वारा कोर्ट की सुरक्षा में लगे पुलिस पदाधिकारी और जवानों का टेस्ट किया गया. कोर्ट की सुरक्षा पुलिस की प्राथमिकता में है. एसपी के निर्देश पर सुरक्षा का मॉक टेस्ट किया गया. इसके जरिये अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के नए तरीके बताए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details