झारखंड

jharkhand

राजद नेता हत्याकांड का नामजद आरोपी गिरफ्तार, वारदात के बाद से चल रहा था फरार

By

Published : Sep 22, 2020, 6:46 PM IST

गिरिडीह में राजद नेता कैलाश यादव हत्याकांड के फरार चल रहे आरोपियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 4 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

RJD leader Kailash Yadav murder case
राजद नेता हत्याकांड आरोपी गिरफ्तार

गिरिडीह: बहुचर्चित राजद नेता कैलाश यादव हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. हत्याकांड का नामजद आरोपी जनार्दन राय को पुलिस ने गिरिडीह से दबोच लिया है. घटना के बाद से वह फरार चल रहा था. पुलिस टीम ने आरोपी जनार्दन राय को खदेड़ कर गिरिडीह के शहरी इलाके से गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी सरेंडर करने के लिए गिरिडीह कोर्ट पहुंचा था. इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

पूर्व में भी हो चुकी है अन्य की गिरफ्तारी

कैलाश यादव हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी निलंबित मुखिया सुखदेव राय के अलावा उसके एक पुत्र विक्की राय और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. फरार चल रहे नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार प्रयास कर रही है. हालांकि अब भी दो नामजद मुख्य आरोपी राजेश राय और मुकेश राय पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. सूत्रों की मानें तो पुलिस टीम मुकेश राय के बेहद करीब पहुंच चुकी है.

25 अगस्त को हुई थी घटना

जानकारी के अनुसार 25 अगस्त को बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मोतिलेदा में राजद जिला उपाध्यक्ष कैलाश यादव और भाजपा नेता इन्द्रलाल वर्मा पर जानलेवा हमला आरोपियों ने किया था. इस घटना में कैलाश यादव की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गयी थी. घटना के बाद आरोपी मुखिया सुखदेव राय, उसका पुत्र राजेश राय, मुकेश राय, जनार्दन राय, विक्की राय, छोटू राय समेत छह नामजद और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था.

वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार चल रहे थे. एसपी अमित रेणु के निर्देश पर सदर एसडीपीओ कुमार गौरव के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर पुलिस टीम आरोपियों की गिरफ्तारी में दिन रात लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details