झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

झारखंड के कई जिलों में ओले के साथ बारिश, किसानों को भारी नुकसान

राजधानी रांची समेत झारखंड के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में शनिवार दोपहर के बाद बारिश शुरू हो गयी. जामताड़ा जिला के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे. वहीं, इस बारिश से कुछ जगह किसानों के फसल भी बर्बाद हुए.

By

Published : Apr 7, 2019, 5:57 AM IST

जानकारी देते स्थानीय

जानकारी देते स्थानीय

रांची: राजधानी रांची समेत झारखंड के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में शनिवार दोपहर के बाद बारिश शुरू हो गयी. जामताड़ा जिला के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे. वहीं, इस बारिश से कुछ जगह किसानों के फसल भी बर्बाद हुए.


शनिवार दोपहर में घनघोर वर्षा काले बादल से पूरा जामताड़ा घोर अंधेरे में तब्दील हो गया. काले बादल के साथ ओलावृष्टि भी होने लगी. काफी तेज हवा और ओलावृष्टि से मौसम काफी सुहाना हुआ. अचानक आई मौसम के करवट लेने से जहां जामताड़ा में आंधी-पानी ओलावृष्टि हुई. वहीं, इससे आम जनजीवन पर भी काफी प्रभाव देखने को मिला.


देवनगरी देवघर में आए दिन हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं. गर्मी में देवघरवाशियों को पानी को लेकर भारी समस्या उत्पन्न हो रही थी. ऐसे में आज अचानक भारी बारिश के साथ ओले भी पड़े. जिससे लोगो में खुशी की लहर है. पिछले कई दिनों से काफी गर्मी को झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली है और लोगों में आस भी जगी है.


वहीं, साहिबगंज में भी तेज गर्ज के साथ बारिश हुई. जिले में इस बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. खेत में लगे फसल पानी की वजह से खराब हो गए. बता दें कि खेत में लगे फसल कटने के कगार पर है और इस समय बारिश किसानों के कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details