झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

इस बजट से रेल यात्रियों को है कई उम्मीदें, कनेक्टिंग ट्रेन चलाने पर जोर

इस बार बजट में रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ रेल कनेक्टिविटी और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाने पर फोकस देखने को मिल सकता है. इस बजट को लेकर आम रेल यात्रियों को काफी उम्मीदें हैं. वहीं झारखंड यात्री एसोसिएशन ने भी बजट में झारखंड को अनदेखा न करें. इसे लेकर केंद्र सरकार को आगाह भी किया है.

By

Published : Jul 3, 2019, 5:27 PM IST

बजट पर रेल यात्रियों की प्रतिक्रिया

रांची: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री निर्मला सीताराम 5 जुलाई को बजट पेश करेंगी. इस बार बजट में रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ रेल कनेक्टिविटी और रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाने पर फोकस देखने को मिल सकता है. रांची रेल मंडल के यात्रियों के साथ-साथ झारखंड रेलवे एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों ने रेल मंत्रालय से कई उम्मीदें लगा रखी है.

बजट पर रेल यात्रियों की प्रतिक्रिया


इस बजट को लेकर आम रेल यात्रियों को खासा उम्मीदें हैं. वहीं, झारखंड यात्री एसोसिएशन ने भी बजट में झारखंड को अनदेखा न करें. इसे लेकर केंद्र सरकार को आगाह भी किया है. एसोसिएशन का कहना है कि अरसे से झारखंड में रांची धनबाद रेलवे डिविजन को मिलाकर एक जोनल ऑफिस का निर्माण हो इस दिशा में रेल मंत्रालय को फैसला लेने की जरूरत है. क्योंकि इस रेलवे मंडल से 20 हजार करोड़ से अधिक राजस्व दिया जाता है.


वहीं, रांची से अहमदाबाद के लिए, रांची से जयपुर, रांची से इंदौर, भोपाल और रांची से गोवा के लिए डायरेक्ट ट्रेनों की प्रावधान भी इस बजट में किया जाए. इधर, यात्रियों की मानें तो यात्री सुरक्षा के साथ-साथ कनेक्टिविटी को लेकर ज्यादा उम्मीद लगाए हुए हैं. यात्रियों का कहना है कि मूलभूत सुविधाओं को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. इसे लेकर इस आम बजट में रेल के लिए भी कुछ अलग से हो इससे सीधा-सीधा फायदा यात्रियों को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details