झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

हाथी का आतंक: चंद सेकेंड में लोहे का गेट तोड़ घर में घुसा हाथी, देखें VIDEO

घर का मुख्य द्वार लोग मजबूत और टिकाउ लगवाते हैं ताकि कोई जल्दी घर में न घुस सके. लेकिन हाथी के लिए कैसा गेट लगाया जाए. दरअसल लौहनगरी में इनदिनों हाथी का आतंक मचा हुआ है. आलम ये है कि हाथी दरवाजा तोड़ कर घर में दाखिल हो जा रहे हैं. ताजा मामले में वार्ड पार्षद के घर हाथी ने घुसकर कोहराम मचा दिया.

By

Published : Mar 22, 2019, 12:59 PM IST

जानकारी देते पीड़ित पिंटु दत्ता

जमशेदपुर: घर का मुख्य द्वार लोग मजबूत और टिकाउ लगवाते हैं ताकि कोई जल्दी घर में न घुस सके. लेकिन हाथी के लिए कैसी गेट लगाई जाए. दरअसल लौहनगरी में इनदिनों हाथी का आतंक मचा हुआ है. आलम ये है कि हाथी दरवाजा तोड़ कर घर में दाखिल हो जा रहे हैं. ताजा मामले में वार्ड पार्षद के घर हाथी ने घुसकर कोहराम मचा दिया.

जानकारी देते पीड़ित पिंटु दत्ता

सीसीटीवी के इस फुटेज को देखिए. किस तरह चंद सेकंड में हाथी लोहे की मजबूत गेट को तोड़ अंदर घुस जाता है. दरअसल, दलमा के तराई क्षेत्रों में रहने वाले हाथियों से ग्रामीण काफी परेशान हैं. इसी क्रम में बीती रात एनएच-33 के बगल में स्थित वार्ड सदस्य पिंटू दत्ता के आवास में एक हाथी घुस गया और घर के दीवार को भी तोड़ डाला.


हाथी के डर से पिंटू दत्ता के परिवार ने दरवाजा नहीं खोला. हालांकि, इस दौरान हाथी ने घर के अहाते में रखें कई सामानों को नष्ट कर चुका था. दलमा के तराई क्षेत्र में देवघर भिलाई पहाड़ी सहित कई गांव के ग्रामीण इन दिनों जंगली हाथियों से परेशान हैं. वन विभाग को बार-बार कहने के बाद भी वन विभाग हाथियों को भगाने में रुचि नहीं दिखा रहा है, जिससे ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति रोश व्याप्त देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details