झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 30, 2020, 7:38 PM IST

ETV Bharat / briefs

जमशेदपुर: पूर्व सीएम रघुवर दास ने की वर्चुअल माध्यम से जनसंवाद, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

जमशेदपुर जिले में मंगलवार को पूर्व सीएम रघुवर दास ने जनसंवाद को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया. इस दौरान रघुवर दास ने मोदी सरकार की कई उपलब्धियों को गिनाया है. साथ ही लोगों से चीनी सामग्रियों को बहिष्कार करने की अपील की है.

जमशेदपुर खबर
पूर्व सीएम रघुवर दास

जमशेदपुर:मंगलवार को जिले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वर्चुअल माध्यम से जनसंवाद को संबोधित किया है. जहां उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मंत्र पर ही चलकर हर भाजपा कार्यकर्ता कार्य कर रहे है. यही कारण है कि 2 सीट जीतने वाली भाजपा आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 300 से अधिक सीटे जीतकर देश सेवा में जुटी हुई है.

पूर्व सीएम की वर्चुअल माध्यम से जनसंवाद
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस ने देश की एकता और अखंडता पर चोट पहुंचाई है. वहीं भाजपा का इतिहास रहा है कि हमेशा देश को आगे रखा है. अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में कारगिल विजय पोखरण परीक्षण जैसे देशहित के कार्य किए. आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश नए आयाम गढ़ रहा है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में ही जोरदार उपलब्धियां हासिल की है.

मोदी सरकार ने हसिल की उपलब्धियां
धारा 370 को समाप्त कर जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न अंग बनवाया. इसी प्रकार कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए भव्य राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त किया है. भारत के पड़ोसी देशों में धर्म रूप से प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने का कानून पारित कर उन लोगों को बड़ी राहत दी है. इसी प्रकार सदियों से प्रताड़ित की जा रही मुस्लिम बहनों को भी ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिलाई.

इसे भी पढ़ें-जमशेदपुरः वीमेंस काॅलेज में ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू, छात्राओं की समस्याओं का होगा समाधान

मोदी सरकार ने की है सबकी मदद
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जनसेवा के बात करें तो कोरोना के समय 8 करोड़ महिलाओं को एलपीजी सिलेंडर दिए गए हैं. इसी प्रकार जन धन योजना के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को तीन किस्तों में 1500 रुपये, किसानों को प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि के तहत 2000 रुपये दिए गए. देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत 20 लाख करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं. इसमें मध्यम छोटे और घरेलू उद्योगों के साथ-साथ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती दी जा रही है. मोदी सरकार ने ठेले खोमचे वालों तक की सुध ली है, उन्हें भी आर्थिक सहायता दी जा रही है.

चीनी सामग्रियों के बहिष्कार की अपील
रघुवर दास ने कहा कि आज चीन देश के लिए एक चुनौति बना हुआ. मेरी आप सबों से अपील है की चीनी सामग्रियों का बहिष्कार करें. स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा दें. मोदी सरकार ने बड़ा और कठोर फैसला लेते हुए 59 चीनी एप को बंद कर दिया है. ये भारत की साइबर सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है. इससे चीनी कंपनियों को बहुत मोटी कमाई होती है. मोदी सरकार के इस कदम से भारतीय एप की मांग बढ़ेगी. चीन हमारी अर्थव्यवस्था पर भी मजबूत पकड़ बनाना चाहता था. हमें उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देना है. हर देशवासी इसका पालन करे.

भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा
साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने जिस प्रकार से जरूरतमंदों की सहायता की है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है. मोदी आहार के माध्यम से गरीबों और जरूरतमंदों की भूख मिटाना हो या प्रवासी श्रमिकों को मोदी आहार, सेनिटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध कराना हो, भाजपा कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details