झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

ईटीवी भारत की खबर का असर, डीडीसी ने खुद मॉनिटर कर मरियम का कराया ऑपरेशन

चाईबासा में 4 वर्षीय बच्ची की बिना हड्डी बैठाए प्लास्टर किए जाने के मामले में प्रशासन सख्त हुआ है. मीडिया में खबर आने के बाद जिला प्रशासन ने बच्ची का सफल ऑपरेशन करवाया. बता दें कि मंझारी अंतर्गत चीमिसाई निवासी दनियाल चंपिया की 4 साल की बेटी मरियम चंपिया की पिछले 20 अप्रैल को मोटरसाइकिल से धक्का लगने की वजह से पैर टूट गया था.

By

Published : May 17, 2019, 11:00 PM IST

अस्पताल में भर्ती बच्ची

चाईबासा: सदर अस्पताल में 4 वर्षीय बच्ची की बिना हड्डी बैठाए प्लास्टर किए जाने के मामले में प्रशासन सख्त हुआ है. मीडिया में खबर आने के बाद जिला प्रशासन ने बच्ची का सफल ऑपरेशन करवाया. डीडीसी आदित्य रंजन ने इस पूरी प्रक्रिया की खुद मॉनिटरिंग की और निर्देशानुसार बच्ची मरियम की जमशेदपुर के गंगाधर अस्पताल में ऑपरेशन करवाया गया.


बता दें कि मंझारी अंतर्गत चीमिसाई निवासी दनियाल चंपिया की 4 साल की बेटी मरियम चंपिया की पिछले 20 अप्रैल को मोटरसाइकिल से धक्का लगने की वजह से पैर टूट गया था. जिसके बाद ग्रामीण दनियाल चंपिया अपनी बेटी को सदर अस्पताल चाईबासा लेकर आया. जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे करा कर बच्ची का प्लास्टर कर दिया, लेकिन एक महीने बाद भी बच्ची की हड्डी नहीं जुड़ सकी. जिस पर परिजनों ने अस्पताल से बाहर निजी क्लीनिक में बच्ची के पैर का एक्स रे करवाया, जिसमें पता चला कि डॉक्टरों ने बिना हड्डी बैठाए ही प्लास्टर कर दिया.


ईटीवी भारत में समाचार प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद डीसी ने संज्ञान में लेते हुए डीडीसी आदित्य रंजन को निर्देश दिया कि इस बच्ची का ऑपरेशन सफलता पूर्वक कराया जाए. डीडीसी आदित्य रंजन ने इस पूरी प्रक्रिया की खुद मॉनिटरिंग की और निर्देशानुसार बच्ची मरियम की जमशेदपुर के गंगाधर अस्पताल भेजवाकर ऑपरेशन करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details