झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

जामताड़ा: कोरोना महामारी की वजह से नहीं निकली रथ यात्रा, श्रद्धालु ने सादगी से मनाया उत्सव

जामताड़ा जिले में मंगलवार को भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव कोरोना को लेकर काफी फीका रहा. शहर में रथयात्रा यात्रा नहीं निकाली गई. मंदिर में बहुत सादगी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भक्तों ने रथ यात्रा उत्सव मनाया. साथ ही पूजा अर्चना कर वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना की है.

By

Published : Jun 23, 2020, 6:02 PM IST

jamtara news in hindi
भगवान जगन्नाथ रथयात्रा

जामताड़ा:जिले में रथ यात्रा प्रति वर्ष काफी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. आयोजनकर्ता की तरफ से रथयात्रा शहर में निकाली जाती है. श्रद्धालु भक्तजन काफी श्रद्धा के साथ उत्सव मनाते हैं, लेकिन इस वर्ष कोरोना के कारण रथ यात्रा नहीं निकली गई. मंदिर में सादगी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भक्तों ने रथ यात्रा का उत्सव मनाया.

भगवान जगन्नाथ रथयात्रा
कोरोना को लेकर जामताड़ा में रथ यात्रा उत्सव रहा फीकाकाफी धूमधाम हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला रथ यात्रा उत्सव जामताड़ा में कोरोना को लेकर काफी फीका रहा. न उत्सव मना और न ही रथयात्रा शहर में निकाली गई. सादगी से मंदिर में भक्तों श्रद्धालुओं ने रथ यात्रा उत्सव मनाया. सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार के निर्देश का पालन करते हुए श्रद्धालुओं भक्तों ने भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना की और भजन कीर्तन किया. इस मौके पर भक्तों श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा.

इसे भी पढ़ें-रांची में नहीं निकली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, मंदिर में ही पुजारियों ने विधि-विधान से की पूजा

भक्तों ने भगवान जगन्नाथ से की प्रार्थना
इस मौके पर श्रद्धालु भक्तों ने मंदिर में भजन कीर्तन कर पूजा अर्चना कर भगवान जगन्नाथ से वैश्विक महामारी कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना की. आयोजक कर्ता समाज सेवी मोहन लाल बर्मन ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक साल जामताड़ा में काफी धूमधाम के साथ रथ यात्रा निकाला जाता है, लेकिन इस साल कोरोना के कारण रथयात्रा शहर में नहीं निकाली जा रही है.

मंदिर में रथ यात्रा उत्सव पूजा पाठ कर मनाया जा रहा है और मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि भगवान जगन्नाथ जगत के रक्षक हैं, इसलिए कोरोना से मुक्ति भगवान जगन्नाथ दिला सकते हैं. सभी श्रद्धालु भक्तजन भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details