झारखंड

jharkhand

दुमका: पेट्रोल-डीजल में मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jul 3, 2020, 4:50 PM IST

पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है. वहीं, केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि कर रही है. इसके खिलाफ दुमका जिले में प्रखंड कांग्रेस कमेटी की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया.

dumka news in hindi
जामा प्रखंड मुख्यालय

दुमका: जामा प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को प्रखंड कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी की तरफ से राष्ट्रपति के नाम से ज्ञापन सौंपा गया.

इस दौरान जामा वीडियो के अनुपस्थित रहने के कारण जामा अंचल अधिकारी सुनील कुमार को ज्ञापन सौंपा गया. वहीं प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम शाह ने केंद्र सरकार को निकम्मा और लुटेरा बताया. उनका कहना था देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से लोग परेशान हैं, लोग बेरोजगार हो रहे हैं, ऊपर से सरकार तेल की कीमतों में अनापशाप वृद्धि कर रही है.

प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि डीजल और पेट्रोल के मूल्य 5 मार्च 2020 के बाद की गई सभी बढ़ोतरी को तत्काल वापस लिया जाए. इस मुश्किल की घड़ी में इसका लाभ देश के तमाम उन गरीब नागरिकों तक पहुंचाएं. अगर मोदी सरकार मूल्य वृद्धि वापस नहीं लेती है तो पूरे देश में कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे. .

इसे भी पढ़ें-कोलकाता में बन रहे 22 मंजिले मकान में झारखंड के किस नेता का लगा है पैसा, सीएम कराएं जांच: निशिकांत

मूल्य वृद्धि वापस न लेने पर विरोध जारी
कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार एक तरफ कहती है कि गरीबों को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा, लेकिन अगर डीजल की कीमत में वृद्धि की जाएगी तो किसान अपने खेतों की जुताई कैसे करेंगे. केंद्र सरकार लगातार आम जनता पर दोहरा बोझ डालने का काम कर रही है, जब तक केंद्र सरकार मूल्य वृद्धि के फैसले को वापस नहीं लेती है, तब तक विरोध लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details