झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

PM विजिट को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, योग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जानें रूट प्लान

20 जून से लेकर 21 जून तक प्रधानमंत्री का रांची में कार्यक्रम प्रस्तावित है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस यानी 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के प्रभात तारा मैदान में आम लोगों के साथ योग करेंगे. इस दौरान आमजनों/योग प्रतिभागियों के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल में यातायात व्यवस्था परिवर्तन किए गए हैं.

By

Published : Jun 19, 2019, 7:46 AM IST

ट्रैफिक रूट मैप

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में फेरबदल किया गया है. 20 जून से लेकर 21 जून तक प्रधानमंत्री का रांची में कार्यक्रम प्रस्तावित है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस यानी 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के प्रभात तारा मैदान में आम लोगों के साथ योग करेंगे. इस दौरान आमजनों/योग प्रतिभागियों के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल में यातायात व्यवस्था परिवर्तन किए गए हैं.


बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा से हरमू-बाईपास होते हुए राजभवन तक सड़क के दोनों फलकों पर अवैध पार्किंग वर्जित होगा. उल्लंघन करने पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. प्रधानमंत्री के कारकेड आगमन के दौरान 20 जून को समय सुबह 10.30 बजे से माननीय प्रधानमंत्री के काफिला राजभवन पहुंचने तक इस मार्ग पर वाहन प्रवेश वर्जित होगा. नियंत्रण सेक्टरों से काफिला के गुजरने के बाद नियंत्रण सेक्टरों को समयान्तराल में समान्य ट्रैफिक परिचालन के लिए खोल दिया जाएगा.


21 जून को समय 6 बजे सुबह से 6.30 बजे शाम तक राजभवन से कार्यक्रम स्थल प्रभात तारा मैदान, धुर्वा तक इस मार्ग पर वाहन प्रवेश/उपयोग वर्जित होगा. माननीय प्रधानमंत्री के कारकेड वर्जित ट्रैफिक नियंत्रण सेक्टरों के पार करने के बाद आवश्यकतानुसार समयान्तर में ट्रैफिक, यातायात परिचालन के लिए खोल दी जाएगी. योग दिवस के प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान शालीमार बाजार से प्रभात तारा मार्ग और शहीद मैदान से भाया तिरील मोड़, जेएससीए स्टेडियम तक आम वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए निर्धारित समयावधि तक समान्य परिचालन पर रोक लगाई जाती है.

  • किसी भी परिस्थिति में किसी भी वाहन को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से आगे कार्यक्रम स्थल की ओर परिचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी.
  • प्रतिभागियों को कार्यक्रमस्थल/पार्किंग स्थल तक पहुंचने के लिए दो मार्ग चिन्हित किए गए हैं.

पहला

  • चांदनी चौक, प्रोजेक्ट भवन होते हुए धुर्वा गोलचक्कर

दूसरा

  • नयासराय रिंग रोड से ज्यूडिशियल एकेडमी, धुर्वा बस स्टैंड होते हुए सखुआ बगान तक

पार्किंग के लिए बनाए गए हैं 8 क्षेत्र

  1. धुर्वा गोलचक्कर स्थित क्रिकेट मैदान- प्रतिभागियों के लिए
  2. एचएमटी मैदान- प्रतिभागियों के लिए
  3. स्मार्ट सिटी मैदान- छोटे वाहन वाले प्रतिभागियों के लिए
  4. जेएन कॉलेज, धुर्वा मैदान- प्रतिभागियों के लिए
  5. ब्रह्मचारी आश्रम/सखुआ बगान- प्रतिभागियों के लिए
  6. आम बगान- वीआईपी पार्किंग
  7. न्यू हाईकोर्ट कॉम्पलेक्स- वीआईपी पार्किंग
  8. जेएससीए स्टेडियम- वीआईपी पार्किंग/मीडीया

ABOUT THE AUTHOR

...view details