झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

हजारीबाग: अवैध क्रशरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 20 क्रशर ध्वस्त

हजारीबाग के इचाक प्रखंड में प्रशासन का बुलडोजर चला है. जिसमें 20 से अधिक क्रशर मशीन ध्वस्त कर दिए गए. बताया जा रहा है कि यह सारे क्रशर अवैध रूप से इचाक के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में चलाए जा रहे थे.

By

Published : Sep 27, 2020, 7:51 PM IST

Administration runs bulldozer on illegal crushers in hazaribag
अवैध क्रशर पर बुलडोजर

हजारीबाग: जिले के इचाक प्रखंड के भुसवा क्रशर मंडी में जिला टास्क फोर्स की टीम और कई अधिकारियों ने छापा मारते हुए 20 अवैध क्रशरों को तोड़ा. तोड़फोड़ की कार्रवाई लगभग 4 घंटे तक चली और कई सामान जब्त किए गए.

त्वरित कार्रवाई करते हुए डूमरौन स्थित वन भूमि पर संचालित अवैध सैकड़ों खदानों पर छापा मारा गया. जिसमें लांगरा टांड़, चरकी टोंगरी, खरखरवा आदि स्थानों पर, जिसमें खदान संचालकों ने खदान से अपने सामान सहित कई प्रकार के वाहनों को ले भागने में सफल रहें. खदानों में किसी तरह का कोई सामान की जब्त नहीं की गई.

ये भी पढ़ें-भाजपा से नहीं बनी बात तो दुमका उपचुनाव में जदयू उतारेगी प्रत्याशी: सालखन मुर्मू

इसके साथ ही एसडीओ विद्या भूषण ने कहा कि अवैध क्रशर और अवैध पत्थर खदानों संचालकों पर चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी और आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी. कारवाई में कई वरीय अधिकारी और सैकड़ों की संख्या में टास्क फोर्स के जवान शामिल रहे. बताया जा रहा है कि यह सभी क्रशर अवैध रूप से पिछले कई दिनों से चलाए जा रहे थे. अब जिला प्रशासन नेजिन लोगों के नाम पर क्रशर चलाया जा रहा था, उनके खिलाफ एफआईआर करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details