झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / briefs

गिरिडीह में ठनका का कहर, 3 की मौत, 5 झुलसे

गिरिडीह के विभिन्न स्थानों पर बारिश के दौरान हुए वज्रपात में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग झुलस कर घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Jun 11, 2019, 11:02 PM IST

वज्रपात से 3 लोगों की मौत

गिरिडीह: जिले के विभिन्न स्थानों पर बारिश के दौरान हुए वज्रपात में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग झुलस कर घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के परिजनों और घायलों को मुआवजा देने की मांग की है.


बगोदर की घटना में बगोदरडीह निवासी 22 वर्षीय संजय यादव ने दम तोड़ा. बताया जाता है कि संजय यादव बारिश से बचने के लिए सरिया रोड स्थित एक कमरे में गया हुआ था. इसी बीच बारिश के साथ वज्रपात होने से युवक की मौत हो गई. युवक जिस जगह रूका हुआ था वहीं पर स्थित पेड़ पर ठनका गिरी. पंचायत समिति सदस्य सुनील स्वर्णकार ने मौके से उठाकर युवक को इलाज के लिए बगोदर सीएचसी ले गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


इसी तरह डुमरी थाना क्षेत्र के जंगिदिरी के गोस्वामी टोला में मंगलवार की देर शाम वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि गोस्वामी टोला निवासी अशोक गिरी की पत्नी कुंती देवी अपने घर के बाहर बैठी हुई थी. इस दौरान तेज बारिश हो रही थी तभी वज्रपात हुआ जिसकी चपेट में आने से कुंती देवी 35 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई. इसी तरह धनवार के बाराजोरी शमसान घाट से शव का अंतिम संस्कार कर घर लौटने के दौरान वज्रपात होने से उपरेली प्रधानडीह निवासी केदार तुरी 45 वर्ष की मौके पर मौत हो गई. साथ चल रहे विजय तुरी, प्रभु तुरी, भोला तुरी, राधे तुरी भी इस दौरान जख्मी हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details