झारखंड

jharkhand

हजारीबागः स्वच्छ भारत अभियान के तहत 200 थैलों का वितरण

By

Published : Jun 22, 2020, 6:15 PM IST

पॉलिथिन से होने वाले नुकसान बचने के लिए इसपर रोक लगा थी. इसी क्रम में सोमवार को हजारीबाग जिले में स्वच्छ भारत अभियान के तहत दुर्गा मां सवेरा समिति ने ग्रामीणों को 200 थैलों का वितरण किया.

swachh bharat mission.
200 बैग का वितरण.

हजारीबागःसोमवार को जिले के ग्राम डुमरी में स्वच्छ भारत अभियान के तहत दुर्गा मां सवेरा समिति ने ग्रामीणों को 200 थैलों का निःशुल्क वितरण किया. इस दौरान मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र रजक ने लोगों से थैले का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करने की अपील की.


थैलों का वितरण
वितरण कार्यक्रम के अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र रजक ने बताया कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत पॉलिथीन के उपयोग पर पाबंदी लगा दी गई हैं. इसके बाद भी लोग जब बाजार से समान लेने निकलते हैं तो अक्सर वे घरों से थैला लाना भूल जाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियां होती हैं. इसके बाद भी उनकी आदतों में सुधार नहीं होता है. थैले को आम आदमी जब तक अपनी दिनचर्या में शामिल नहीं करेगा तब तक उन्हें परेशानियों से दो चार होना ही होगा.

इस अवसर पर वार्ड सदस्य अशोक रजक सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे. बता दें कि पॉलिथिन से होने वाले नुकसान से बचने के लिए सरकार ने इस पर पाबंदी लगा दी है, जिसका सकारात्मक प्रभाव भी आने लग गया हैं. ऐसे में थैले का वितरण करना कई मायनों में खास हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details