हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने छात्रों को पढ़ाया रोड सेफ्टी का पाठ, कही ये बात

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने विद्यार्थियों से रोड सेफ्टी विषय पर विस्तार से बातचीत की और नियमों से भी अवगत करवाया. कैप्टन संजय पराशर ने भी विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया तथा जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत करने का आह्वान किया.

By

Published : Feb 25, 2021, 10:50 PM IST

Block Level Youth Parliament
खंड स्तरीय युवा संसद

ऊनाःनेहरू युवा केंद्र के सौजन्य से राजकीय महाविद्यालय चिंत्तपूर्णी में खंड स्तरीय युवा संसद का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने विद्यार्थियों से रोड सेफ्टी विषय पर विस्तार से बातचीत की और नियमों से भी अवगत करवाया.

कैप्टन संजय पराशर विशेष अतिथि के रूप में रहे उपस्थित

विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित कैप्टन संजय पराशर ने भी विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया तथा जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत करने का आह्वान किया. संजय पराशर ने गत दिवस ग्राम स्वाना में लगे मेडिकल कैंप में वालंटियर के रूप में सेवाएं देने वाले महाविद्यालय चिंत्तपूर्णी के विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए.

प्रधानमंत्री स्वालंबन योजना के बारे में विस्तार से बताया

इस युवा संसद में उद्योग विभाग के एक्सटेंशन अधिकारी संजय कुमार ने प्रधानमंत्री स्वालंबन योजना के बारे में विस्तार से बताया. असिस्टेंट आरटीओ राजेश कौशल ने यातायात के नियमों, कानूनों व युवाओं की भूमिका पर भी विस्तार से प्रकाश डाला. कार्यक्रम के रूपरेखा व उद्देश्य बताते हुए जिला युवा सेवाएं अधिकारी डॉ. लाल सिंह ने कहा कि आज का युवा ही कल का भारत है. इसलिए युवा शक्ति को सम्पूर्ण ऊर्जा से राष्ट्रहित में कार्य करना चाहिए.

आपदा प्रबंधन कमेटी, भरवाईं के टीम लीडर संदीप शर्मा ने इस पूरे कार्यक्रम में संयोजक का कार्य किया तथा आपदा प्रबंधन की प्रक्रिया व आवश्यकता पर प्रकाश डाला. आपदा प्रबंधन टीम के सदस्य सुमित भारद्वाज ने मंच संचालन किया व युवा संसद में चर्चित विषयों पर विद्यार्थियों से प्रश्नोत्तर कर विषय वस्तु को पुष्ट करने का प्रयास किया. स्थानीय महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. एस.के बंसल ने सभी विशिष्ट अतिथियों का धन्यवाद करते हुए युवा संसद की सार्थकता का समर्थन करते हुए इस तरह के कार्यक्रमों को अतिआवश्यक माना.

ये रहे मौजूद

इस खंड स्तरीय युवा संसद में एसबीआई बैंक के अधिकारी अंजन केशव, एसएचओ कुलदीप सिंह, एबीवीपी विभाग संयोजक गौरव , महाविद्यालय के प्रवक्ता वर्ग, पत्रकार समूह व सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते, मास्क पहने विद्यार्थी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-मुंबई में हिमाचल के ऑटो वाले 'बाबा'! गरीबी में थ्री व्हीलर बन गया घर, सोशल मीडिया ने बदल दी जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details