हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 22, 2019, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर स्कूली बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूक

ऊना में शुक्रवार को 44-ऊना विधानसभा क्षेत्र की राजकीय उच्च पाठशाला भड़ौलियां कलां में स्वीप कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया गया. इस दौरान स्कूली बच्चों से मतदान के प्रति अपने परिजनों व आस-पड़ोस के लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया गया.

ऊना के स्कूल में आयोजित किया गया मतदान जागरूकता कार्यक्रम

ऊना: जिले में शुक्रवार को 44-ऊना विधानसभा क्षेत्र की राजकीय उच्च पाठशाला भड़ौलियां कलां में स्वीप कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया गया.इस दौरान स्कूली बच्चों से मतदान के प्रति अपने परिजनों व आस-पड़ोस के लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया गया.

वहीं, एक जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं से अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने का भी आह्वान किया गया. इसके अलावा मतदाता सूची में अभी तक शामिल नहीं हुए मतदाताओं से भी अपने क्षेत्र के एसडीएम कार्यालय जाकर अपना नाम दर्ज करवाने के लिए कहा गया. उन्होंने निर्वाचन से संबंधित जानकारी के लिए निर्वाचन विभाग के टोल फ्री नम्बर 1950 पर संपर्क करने का भी आग्रह किया.

ऊना के स्कूल में आयोजित किया गया मतदान जागरूकता कार्यक्रम

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इन कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने और मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details