हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में नवविवाहिता ने ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, पति और जेठ पर मारपीट का भी Allegation

By

Published : Jul 29, 2023, 4:11 PM IST

जिला ऊना में एक नवविवाहिता ने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. विवाहिता ने आरोप लगाए हैं कि उसका पति और ससुराल के लोग उसकी पिटाई भी करते थे और दहेज भी मांगते थे. पढ़ें पूरी खबर...

una news, ऊना न्यूज
नवविवाहिता ने ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ दर्ज करवाया दहेज प्रताड़ना का मामला

ऊना: जिला ऊना में मुख्यालय के समीपवर्ती एक गांव की रहने वाली नवविवाहिता ने अपने पति सहित ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए अदालत के माध्यम से पुलिस के पास केस दर्ज कराया है. विवाहिता ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे रस्सी से बांधकर मारपीट करते थे, हालांकि इसी दौरान वह उन सभी की नजर बचाते हुए घर से भागकर अपने किसी रिश्तेदार के पास पहुंची, जहां से उसे उसके मायके पहुंचाया गया.

पुलिस ने ससुराल पक्ष से तीन महिलाओं सहित 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी अक्टूबर 2022 में पेखूबेला के नूर मोहम्मद नाम के व्यक्ति के साथ हुई थी. शादी के कुछ समय के बाद पति और ससुराल पक्ष के लोगों का व्यवहार उसके साथ सही रहा, लेकिन जल्द ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया. यहां तक कि उसके पति और जेठ उसे रस्सी से बांधकर मारपीट करते रहे.

महिला ने आरोप लगाया कि उसे दिन भर में केवल मात्र एक ही बार खाना दिया जाता था, जबकि खाना मांगने पर भी उसके साथ मारपीट की जाती थी. पीड़िता ने शिकायत में बताया कि उसके गर्भवती होने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों की यातनाएं और भी ज्यादा बढ़ गई. हालांकि महिला ने पुलिस के खिलाफ भी आरोप लगाया और कहा कि इस घटना को लेकर उसने अपने पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ पुलिस को सूचित किया था, लेकिन किसी ने उसकी सुनवाई नहीं की.

दूसरी तरफ डीएसपी हेडक्वार्टर अजय ठाकुर का कहना है कि पुलिस ने अदालत के आदेश पर पीड़िता की शिकायत के आधार पर उसके प्रति नूर मोहम्मद पुत्र निक्का, सास शबनम, ननद रूबी तथा नूर्वी, ससुर निक्का और जेठ जायद के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए, 406, 323 और 34 के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-Accident In Una: ऊना में दुकान के शटर से टकराई बेकाबू बाइक, 23 साल के युवक की दर्दनाक मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details