हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊनाः कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा खतरा, ब्रिटेन से लौटा युवक पॉजिटिव

By

Published : Dec 31, 2020, 5:13 PM IST

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर जिला में हड़कंप मचा हुआ है. जिसके चलते जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है.ब्रिटेन से ऊना लौटे युवक के करोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है .उक्त युवक की रिपोर्ट पुणे लैबोरेट्री भेजी गई है.प्रशासन रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग को पहले से ही तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं.

THUMBNAIL
THUMBNAIL

ऊनाःब्रिटेन से ऊना लौटे युवक के करोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है.अभी तक उक्त युवक की रिपोर्ट पुणे लैबोरेट्री से आना शेष है. इसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर के जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. इस मामले को लेकर प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं. बता दें कि बीते दिनों ब्रिटेन से लौटा एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसके बाद से जिला में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि अभी युवक की रिपोर्ट पुणे से आना शेष है. उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि इस मामले को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. प्रशासन रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है.

वीडियो.

स्वास्थ्य विभाग को तैयार रहने के निर्देश

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को पहले से ही तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर पुणे लैब से आने वाली रिपोर्ट में नए स्ट्रेन की पुष्टि होती है तो उसके लिए भी कोविड-19 के तहत बनाए गए दिशा निर्देश व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार ही अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने लोगों से फेस मास्क और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील भी की है.

उपायुक्त ने बताया

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि अभी सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. जिला में अभी तक नए स्ट्रेन का कोई मामला सामने नहीं आया है. पुणे की लैब से रिपोर्ट आना शेष है जिसके बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. जनता फेस मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को बिल्कुल भी ना भूले व इसका पालन करते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details