हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

COVID-19: कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ऊना में पूर्ण कर्फ्यू, गांव सील

By

Published : Apr 3, 2020, 4:54 PM IST

हिमाचल में कोरोना महामारी अब धीरे-धीरे अपने पांव पसार रही है. गुरुवार देर शाम ऊना में कोरोना के तीन नए मामले पॉजिटिव पाए गए. तीनों सक्रमित अंब के नकड़ोह गांव में बनी एक मस्जिद में ठहरे हुए थे. जिला प्रशासन ने गांव के साथ लगते 3 किलोमीटर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है. वहीं, सात किलोमीटर एरिया को बफर जोन बनाया गया है.

ऊना में टोटल कर्फ्यू
ऊना में टोटल कर्फ्यू

ऊना: हिमाचल में कोरोना महामारी अब धीरे-धीरे अपने पांव पसार रही है. गुरुवार देर शाम ऊना में कोरोना के तीन नए मामले पॉजिटिव पाए गए. तीनों सक्रमित अंब के नकड़ोह गांव में बनी एक मस्जिद में ठहरे हुए थे. जिला प्रशासन ने गांव के साथ लगते 3 किलोमीटर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है. वहीं, सात किलोमीटर एरिया को बफर जोन बनाया गया है.

वीडियो रिपोर्ट

तीनों संक्रमित निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद हिमाचल लौटे थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए नकड़ोह गांव के लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. मामलों की पुष्टी होने के बाद आगामी आदेशों तक जिला में टोटल कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिसमें किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी. इससे पहले ऊना में सुबह सात बजे से 10 बजे तक लोगों को कर्फ्यू में ढील दी गई थी.

फिलाहल संक्रमितों को इलाज के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया गया है. तीनों संक्रमित मूल रूप से मंडी जिला के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो अंब के नकड़ोह गांव में बनी मस्जिद में ठहरे हुए थे. तीनों संक्रमितों के तार तबलीगी जमात से जुड़े होने के कारण प्रदेश सरकार सख्ते में है. डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरान जिला में जरूरी सामान की गाड़ियां, अस्पताल, स्वास्थ्य कर्मी और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे.

बता दें कि हिमाचल में अब तक कोरोना के सात मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें 4 एक्टिव केस हैं. वहीं, दो की मौत और एक युवक पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गया है, जिसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details