हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में टैक्स चोरी कर रही लग्जरी बसों पर कसा शिकंजा, 2.69 लाख रुपए जुर्माना वसूला

By

Published : Jan 6, 2021, 10:43 PM IST

आरटीओ ऊना रमेश चंद कटोच ने बताया कि बिना टैक्स और अन्य नियमों की अवेहलना करने वाले बस ऑपरेटरों और अन्य मालवाहक गाड़ियों पर परिवहन विभाग ऊना ने शिकंजा कसा है. विभाग की 4 टीमों ने संतोषगढ़, मैहतपुर, अंब, बसाल व नंगड़ा में नाके लगाकर गाड़ियों की जांच की. इस अभियान के दौरान वॉल्वो और एसी बसों के साथ मालवाहक वाहनों की भी चैकिंग की गई.

tightening-screws-on-luxury-buses-stealing-tax-in-una
फोटो

ऊनाः जिले में बिना टैक्स और अन्य नियमों की अवेहलना करने वाले बस ऑपरेटर्स और अन्य मालवाहक गाड़ियों पर परिवहन विभाग ऊना ने शिकंजा कसा है. विभाग के विशेष अभियान के तहत टैक्स चोरी और अन्य नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों से कुल 2.69 लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूले गए हैं.

इस बारे जानकारी देते हुए आरटीओ ऊना रमेश चंद कटोच ने बताया कि विभाग की 4 टीमों ने संतोषगढ़, मैहतपुर, अंब, बसाल व नंगड़ा में नाके लगाकर गाड़ियों की जांच की. रमेश चंद कटोच ने बताया कि इस अभियान के दौरान वॉल्वो और एसी बसों के साथ-साथ मालवाहक वाहनों की भी चैकिंग की गई. ओवरलोडिंग और अन्य नियमों की अवेहलना पर 17 मालवाहक गाड़ियों के चालान किए गए और उनसे 82 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया.

वहीं लग्जरी बसों के साथ-साथ अन्य कॉन्ट्रेक्ट कैरिज गाड़ियों के भी 17 चालान किए गए और उनसे 1,87,900 रुपए का जुर्माना वसूला गया. इस तरह विभाग ने कुल 2,69,900 रुपए का जुर्माना वसूला है. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि लग्जरी बसें टैक्स चोरी कर सरकारी राजस्व को चूना लगा रही हैं.

भविष्य में भी जारी रहेगी कार्रवाई

आरटीओ रमेश चंद कटोच ने बताया कि भविष्य में भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी और नियमों की अवहेलना करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंः- पंचायत चुनावों के लिए आवंटित हुए चुनाव चिन्ह, अब चुनावी मैदान तस्वीर साफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details