हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना में टैक्सी यूनियन का प्रदर्शन, केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

ऊना में टैक्स सहित अन्य पॉलिसियों को लेकर टैक्सी यूनियन का प्रदर्शन, सड़कों पर उतरकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. जिला प्रभारी राजिंद्र कुमार ने मांग की है कि चालान के नाम पर टैक्सी मालिकों से लूट बंद हो, टैक्सी टैंडर में ठेकेदारी प्रथा बंद की जाए. घटा हुआ नेशनल परमिट अवधि कम से कम 15 वर्ष हो. मांगों की अनदेखी करने पर भूख हड़ताल करेंगे.

By

Published : Mar 22, 2021, 10:50 PM IST

taxi union protest in Una
फोटो

ऊनाःऊना में टैक्स सहित अन्य पॉलिसियों को लेकर टैक्सी यूनियन ने सड़कों पर उतरकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. टैक्सी यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर बस स्टैंड ऊना से लेकर मिनी सचिवालय तक रैली निकालकर अपनी आवाज बुलंद की. मांगों को लेकर यूनियन ने जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा. यूनियन ने साफ कहा कि अगर उनकी मांगों को न माना गया, तो भूख हड़ताल करने से पीछे नहीं हटेंगे.

निजी गाड़ियों को टैक्सी के रूप में किया जा रहा प्रयोग

देवभूमि ऑल हिमाचल टैक्सी आप्रेटर यूनियन के जिला प्रभारी राजिंद्र कुमार ने कहा कि जिला ऊना में जिला प्रशासन की मिली भगत से निजी गाड़ियों को टैक्सी के रूप में प्रयोग किया जा रहा है, जिससे चलते टैक्सी मालिकों को काफी नुक्सान हो रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान जिला ऊना में निजी गाड़ियों को टैक्सी के रूप में किया गया, जिसका बिल भी विभाग द्वारा पास कर दिया गया.

वीडियो

मांगों की अनदेखी करने पर करेंगे भूख हड़ताल

उन्होंने कहा कि बढ़ती पेट्रोल व डीजल के कीमतों के बीच परिवार का पालन पोषण करना बड़ा कठिन है. टैक्सी ऑपरेटर्स ने कहा कि चालान के नाम पर लूट बंद हो और चलानों की बढ़ी कीमतें वापिस ली जानी चाहिए. नेशनल टैक्स प्रति सीट के हिसाब से हो. टैक्सी टैंडर में ठेकेदारी प्रथा बंद की जाए. नेशनल परमिट अवधि कम से कम 15 वर्ष हो. उन्होंने कहा अगर हमारी मांगों की अनदेखी की गई, तो भूख हड़ताल पर बैठने से मजबूर होना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-नेरवा कॉलेज सड़क मार्ग पर 300 फुट नीचे जा गिरी कार, 4 लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details