हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना प्रशासन ने पंचायत और नगर निकाय चुनाव को लेकर कसी कमर, एसपी ने दिए दिशा-निर्देश

ऊना पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पंचायत और नगर निकाय चुनावों के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. 39 संवेदनशील पोलिंग बूथ के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है. वहां अतिरिक्त पुलिस के जवान तैनात रहेंगे.

By

Published : Dec 29, 2020, 5:11 PM IST

पंचायत चुनाव
फोटो

ऊना: पंचायत और नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस विभाग ने तैयारी करना शुरू कर दिया है. इसके लिए विभाग की ओर से विभिन्न बैठकों का भी आयोजन किया जा रहा है. सीनियर अधिकारियों द्वारा दिशा-निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं.

पुलिस विभाग को 39 संवेदनशील पोलिंग बूथों बारे मिली जानकारी

पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि राज्य निर्वाचन चुनाव आयोग द्वारा जिला चुनाव अधिकारी की ओर से पुलिस विभाग को 39 संवेदनशील पोलिंग बूथ के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है. इन पोलिंग बूथ के अलावा अन्य जगह भी पुलिस की तैनाती होगी, जिसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है. सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

वीडियो

जल्द ही विभाग एक बैठक कर पंचायत चुनावों के तहत पुलिस विभाग के कर्मचारियों की लगने वाली ड्यूटी के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. चुनावों को पूर्ण रूप से सुरक्षित माहौल में करवाने के लिए पुलिस विभाग तत्पर है.

संवेदनशील पोलिंग बूथों पर अतिरिक्त पुलिस के जवान रहेंगे तैनात

पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पंचायत और नगर निकाय चुनावों के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. सुरक्षा की दृष्टि से जहां पोलिंग बूथ संवेदनशील है, वहां अतिरिक्त पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा अन्य पोलिंग बूथ पर भी पुलिस के जवानों की तैनाती होगी.

ये भी पढ़ेंः-केंद्र से जारी आदेश के बाद बिलासपुर फूड एंड सेफ्टी विभाग ने भरे शहद के दो सैंपल

ABOUT THE AUTHOR

...view details