हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जालंधर भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव, पशु पालन विभाग ने की ये अपील

जिला ऊना में मृत पाए गए पक्षियों के सैंपल 13 जनवरी को जालंधर भेजे गए थे जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव रही है.उपनिदेशक पशु पालन विभाग जेएस सेन ने कहा कि वह जनता से अपील करते हैं कि अगर कहीं भी पक्षि मृत पाए जाते हैं तो उसके पास जाने की कोशिश न करें और न ही उन्हें छूने का प्रयास करें.

By

Published : Jan 16, 2021, 8:34 PM IST

Sample report negative
Sample report negative

ऊनाःजिला में मृत पाए गए कबूतर व कौओं की बर्ड फ्लू टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इस रिपोर्ट के आने के बाद जिला प्रशासन व पशुपालन विभाग ने राहत की सांस ली है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए पशु पालन विभाग के उप-निदेशक डॉ.जय सिंह सेन बताया कि जिला ऊना के पनोह से कबूतर,मलाहत से पालतू मुर्गियों के दो, बंगाणा से एक तथा दौलतपुर चौक से कौओं के दो सैंपल एनआरडीडी लैब जालंधर में टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव रही है.

पशु पालन विभाग के उपनिदेशक ने कहा

डॉ. सेन ने कहा कि इन मृत पक्षियों के सैंपल 13 जनवरी को जालंधर भेजे गए थे. उन्होंने कहा कि जिला में बर्ड फ्लू की स्थिति पर पशु पालन विभाग के अधिकारी नजर रखे हुए हैं. उपनिदेशक पशु पालन विभाग जेएस सेन ने कहा कि वह जनता से अपील करते हैं कि अगर कहीं भी पक्षि मृत पाए जाते हैं तो उसके पास जाने की कोशिश न करें और न ही उन्हें छूने का प्रयास करें. मृत पक्षी की सूचना तुरंत पशु पालन विभाग को दें.

ये भी पढ़ेंःकभी राजाओं की शान था ये किला, अब टूरिस्ट ले रहे यहां राजपूताना लाइफस्टाइल का मजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details