हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रवाद पर रामलाल ठाकुर की खरी-खरी, कांग्रेस को BJP से सीखने की जरूरत नहीं

रामलाल ठाकुर ने कहा कि बीजेपी का राष्ट्रवाद झूठा है. उन्होंने कहा कि जो भी बीजेपी के कुकर्मों का विरोध करेगा वो राष्ट्रविरोधी हो जाता है और जो कोई भी उनकी हां में हां मिलाए वो बीजेपी के लिए राष्ट्रवादी होता है.

By

Published : May 14, 2019, 11:31 PM IST

ऊना में रामलाल ठाकुर का चुनाव प्रचार

ऊना: कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने मंगलवार को ऊना में चुनाव प्रचार किया. राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा को खरी-खरी सुनाते हुए रामलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को बीजेपी से राष्ट्रवाद सीखने की जरूरत नहीं, कांग्रेस नेताओं ने देश की अखंडता और एकता के लिए बलिदान दिया है.

पढ़ें- CM का अग्निहोत्री पर तंज, 'मुकेश जुगाड़ से बने हैं नेता प्रतिपक्ष और ज्यादा दिन नहीं चलता जुगाड़'

हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने कुटलैहड़ और ऊना विधानसभा क्षेत्रों में डेढ़ दर्जन नुक्कड़ जनसभाएं कर चुनाव प्रचार किया. इस दौरान ऊना में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए रामलाल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. रामलाल ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को बीजेपी से राष्ट्रवाद सीखने की आवश्यकता नहीं क्योंकि कांग्रेस नेताओं ने देश के लिए बलिदान दिया है. कांग्रेस को राष्ट्रवाद सीखने की नसीहत देकर बीजेपी अपना उपहास बना रही है.

राष्ट्रवाद और 1984 के सिख दंगों पर बोले रामलाल ठाकुर

पढ़ें- ऊना में निर्वाचन विभाग की नई पहल, 100 साल के वोटर्स को बनाया रोल मॉडल

राम लाल ठाकुर ने 1984 के सिख दंगों पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि सिख दंगों के मामले में कई आज भी सलाखों के पीछे हैं और कुछ को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है. उन्होंने कहा कि मेरा कोई भी बयान दिक्कतें बढ़ा सकता है, ऐसे में सिख दंगों को लेकर कांग्रेस के सीनियर लोगों ने जो भी कहा है ठीक ही कहा होगा.

ऊना में रामलाल ठाकुर का चुनाव प्रचार

पढ़ें-ऊना में सुरक्षा बलों ने निकाला फ्लैग मार्च, सुरक्षित मतदान का दिया संदेश

गौर हो कि 1984 के सिख दंगों पर पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के 5 लोगों के भी मामले में संलिप्तता की बात कही थी. कैप्टन अमरिंदर के इस बयान के बाद हिमाचल की सियासत में भी 1984 का सिख दंगा एक अहम मुद्दा बनता नजर आ रहा है. दरअसल हमीरपुर सीट के तहत ऊना और बिलासपुर जिला ऐसे क्षेत्र हैं, जहां सिख समुदाय के लोगों की अच्छी खासी संख्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details