हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 13, 2019, 6:14 PM IST

ETV Bharat / state

गुरु रविदास का मंदिर तोड़ने के विरोध में सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

श्री रविदास महासभा जिला इकाई, हिमाचल प्रदेश श्री गुरु रविदास साधु समाज सभा, बसपा और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने संयुक्त रूप से रोष प्रदर्शन किया. केंद्र सरकार से श्री गुरु रविदास जी महाराज का मंदिर बनाने की मांग की है.

गुरु रविदास का मंदिर तोड़ने के विरोध में सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

ऊना: दिल्ली में प्राचीन श्री गुरु रविदास मंदिर को तोड़ने को लेकर प्रदेश की रविदास महासभा ने मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को श्री रविदास महासभा जिला इकाई, हिमाचल प्रदेश श्री गुरु रविदास साधु समाज सभा, बसपा और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने संयुक्त रूप से रोष प्रदर्शन किया.

गुरु रविदास का मंदिर तोड़ने के विरोध में सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग

प्रदर्शनकारियों ने एमसी पार्क ऊना व बस स्टैंड के समीप चक्का जाम भी किया. चक्का जाम के दौरान जहां आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं एंबुलेंस भी जाम में फंसी रही.
प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम ऊना सुरेश जसबाल को ज्ञापन सौंपा. जिसे डीसी ऊना के माध्यम से राष्ट्रपति को भेज मंदिर दोबारा मंदिर स्थापित करने की मांग उठाई जाएगी.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य डॉ. दलजीत सिंह भिंडर ने केंद्र सरकार से श्री गुरु रविदास जी महाराज का मंदिर बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार मंदिरों का सौंदर्यीकरण कर रही है, वहीं दूसरी तरफ दलित संत महापुरुषों के मंदिरों को तोड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़े: हिमाचल के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे के लिए चेतावनी जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details