हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊनाः घर बैठे लेनदेन के लिए डाक विभाग ने शुरू की डाक-पे सेवा

डाक विभाग ने डाक-पे सेवा शुरू कर दी है. डाक विभाग ऊना के अधीक्षक रामतीर्थ शर्मा ने कहा कि डाक पर सर्विस शुरू होने से लोगों को काफी लाभ होगा और इसके प्रचार-प्रसार के लिए विभाग कार्य करेगा.

By

Published : Dec 22, 2020, 6:37 PM IST

Postal department started postal service for home based transactions
ऊना में घर बैठे लेनदेन के लिए डाक विभाग ने शुरू की डाक-पे सेवा

ऊनाः मोबाइल से घर बैठे लेनदेन सुनिश्चित करने के लिए डाक विभाग ने डाक-पे सेवा शुरू कर दी है. गूगल-पे की तर्ज पर यह डॉक-पे सर्विस भी कार्य करेगी. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. वहीं, डाक-पे से किसी भी बैंक अकाउंट को जोड़ा कर लेनदेन किया जा सकता है.

किसी भी बैंक खाते से जोड़ किया जा सकेगा लेनदेन

डाक विभाग द्वारा इससे पहले हाईटेक सुविधा प्रदान करने के लिए इंडियन पोस्टल पेमेंट बैंक सुविधा भी शुरू की गई थी जिससे ऑनलाइन ट्रांसफर की सुविधा उपलब्ध थी लेकिन अब डाक-पे सेवा शुरू होने से गूगल पर की तर्ज पर किसी भी बैंक खाते को इससे जोड़कर लेनदेन किया जा सकता है.

वीडियो.

सेवा के प्रचार-प्रसार के लिए कार्य करेगा विभाग

डाक विभाग ऊना के अधीक्षक रामतीर्थ शर्मा ने कहा कि डाक पर सर्विस शुरू होने से लोगों को काफी लाभ होगा और इसके प्रचार-प्रसार के लिए विभाग कार्य करेगा. मुख्य डाकघर ऊना के अधिकारियों ने बताया कि यह सेवा हाल ही में डाक विभाग द्वारा शुरू की गई है.उन्होंने कहा कि इस सेवा के प्रचार-प्रसार के लिए भी विभाग कार्य करेगा और ग्रामीण स्तर तक भी इस सर्विस को लोगों तक पहुंचाने के लिए विभाग कार्य करेगा.

ये भी पढ़ें-कुल्लू: 3.48 लाख लोगों तक पहुंचा हिम सुरक्षा अभियान, मंत्री ने सैंपलिंग के कार्य को बताया संतोषजनक

ABOUT THE AUTHOR

...view details