हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना पुलिस ने पकड़ा पंजाब का युवक, 30.66 ग्राम चिट्टा बरामद

ऊना पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. ताजा मामले में पुलिस ने 30.66 ग्राम चिट्टे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 6, 2023, 5:29 PM IST

police caught smuggler of Punjab in Una
ऊना पुलिस ने चिट्टे संग पकड़ा पंजाब का युवक

डीएसपी मोहन रावत का बयान

ऊना:हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में नशे का कारोबार थम नहीं रहा है. आये दिन पुलिस नशा तस्कर को नशे के सामान के साथ पकड़ रही है. ऊना जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करी के खिलाफ छेड़े गए अभियान को लगातार बल मिल रहा है वहीं दूसरी तरफ नशा तस्कर भी अब पैदल घूम कर ड्रग्स की सप्लाई करने में लगे हैं. ऐसा ही एक मामला हरोली उपमंडल के सीमांत गांव बाथड़ी में सामने आया है. जहां पुलिस ने पंजाब के नवांशहर जिले के तहत रहने वाले एक व्यक्ति को ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई: बता दें, तस्कर के पास से ड्रग्स बड़ी मात्रा में बरामद की गई है. एक तरफ जहां पुलिस ड्रग्स की सप्लाई के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई कर रही है. वहीं दूसरी तरफ ड्रग्स के तस्कर भी फेरी वालों की तरह गली-गली घूम कर अपना माल बेचने की फिराक में है. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान पंजाब के नवांशहर जिला की बलाचौर तहसील के गांव चनियानी कलां निवासी राकेश कुमार पुत्र कृष्ण चंद्र के रूप में की गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है, वही यह पता लगाया जा रहा है कि ड्रग्स की इतनी बड़ी मात्रा यह कहां से लेकर आया और कहां लेकर जा रहा था.

'पुलिस नशा तस्करी के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है और इसी के तहत आगामी कार्रवाई जारी रहेगी':- मोहन रावत, डीएसपी हरोली

नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं ड्रग्स माफिया:बता दें, ड्रग्स माफिया पुलिस से बचकर अपने गोरखधंधे को अंजाम देने के लिए लगातार नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम द्वारा हरोली उपमंडल के सीमांत गांव बाथड़ी के हनुमान मंदिर के पास नाकेबंदी की हुई थी. इसी दौरान एक व्यक्ति पैदल पुलिस टीम की तरफ से आते दिखाई दिया. इस व्यक्ति ने अपने साथ एक बैग उठा रखा था. पुलिस को देखकर तस्कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने शक की बिनाह पर उसे पकड़ लिया.

30.66 ग्राम चिट्टा बरामद: पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 30.66 ग्राम चिट्टा बरामद किया. डीएसपी हरोली मोहन रावत ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. राकेश कुमार ड्रग्स की इतनी बड़ी मात्रा कहां से लेकर आया और कहां सप्लाई करने वाला था, इसको लेकर भी पूछताछ की जा रही है. डीएसपी ने कहा कि पुलिस नशा तस्करी के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है और इसी के तहत आगामी कार्रवाई जारी रहेगी.


बता दें, शिमला पुलिस ने भी नशे के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है. पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईयू) ने पंजाब के दंपत्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपितों के पास से पुलिस को 15.21 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दरअसल, पुलिस की विशेष जांच टीम ने बालूगंज बैरियर के पास नाका लगाया था. इस दौरान पुलिस ने गाड़ी को जांच के लिए रोका. जांच के दौरान गाड़ी में पुलिस को 15.21 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ.

फिलहाल आरोपित संजीव बंसल (45) पुत्र अमर नाथ व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस इसकी जांच कर रही है. एसपी संजीव गांधी ने मामले की पुस्टि की है.

ये भी पढ़ें:ऊना पुलिस ने चिट्टे संग दबोचा बिलासपुर का युवक, आरोपी से 7.39 ग्राम चिट्टा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details