हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस करती रही इंतजार और कांग्रेस ने 10 KM पहले ही फूंक दिया MP का पुतला, ऊना पहुंची बंबर ठाकुर की परिवर्तन यात्रा

लोकसभा चुनावों में टिकट के चाहवान लगातार शक्ति प्रदर्शन कर अपनी-अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुटे हैं. यह बात अलग है कि कोई पार्टी हाईकमान में अपनी पैठ बढ़ाना चाह रहा है, तो कोई जनता के बीच घूमकर विपक्षी दल को कोस रहा है.

By

Published : Feb 25, 2019, 11:57 AM IST

परिवर्तन रैली के दौरान ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ता

ऊनाः लोकसभा चुनावों में टिकट के चाहवान लगातार शक्ति प्रदर्शन कर अपनी-अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुटे हैं. यह बात अलग है कि कोई पार्टी हाईकमान में अपनी पैठ बढ़ाना चाह रहा है, तो कोई जनता के बीच घूमकर विपक्षी दल को कोस रहा है.

परिवर्तन रैली के दौरान ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ता

इन्हीं में से एक हैं बिलासपुर कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बंबर ठाकुर. बंबर ठाकुर ने हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट हासिल करने के लिए गतिविधियां तेज कर दी है. बंबर ठाकुर ने केंद्र सरकार और सांसद अनुराग ठाकुर के खिलाफ कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ परिवर्तन यात्रा का आगाज किया.

परिवर्तन रैली के दौरान ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ता

ऊना पहुंची बंबर की परिवर्तन यात्रा में कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और सांसद अनुराग ठाकुर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बंबर के ऊना पहुंचने पर जिला कांग्रेस का कोई भी नेता देखने को नहीं मिला. वहीं पुलिस ने बंबर के पुतला फूंकने के कार्यक्रम को फेल करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. दमकल विभाग को भी तैनात किया गया था, लेकिन बंबर ठाकुर ने तय स्थान से 10 किलोमीटर पहले ही सांसद का पुतला फूंक पुलिस के प्लान को धराशायी कर दिया.

बंबर ठाकुर ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर ने जनता से बड़े-बड़े वायदे किए, लेकिन एक भी वायदा पूरा नहीं किया. बंबर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले 15 लाख देने का वायदा किया था, लेकिन सारे वायदे हवा हवाई हो गए. उन्होंने कहा कि भाजपा के इसी झूठ को जनता के बीच ले जाने के लिए उन्होंने परिवर्तन यात्रा शुरू की है. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने नेहरू गांधी परिवार पर जो अभद्र टिप्पणियां की है, उसे सहन नहीं किया जाएगा.

ऊना कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता रहे नदारद
बंबर की परिवर्तन यात्रा से ऊना कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता नदारद रहे. बंबर ने कहा कि वो एक कार्यकर्ता के नाते अपने काम में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने अभियान के लिए किसी बड़े नेता को निमंत्रण नहीं दिया है वह अपने स्तर पर ही भाजपा की पोल खोलने में लगे हैं.

बिलासपुर से शुरू की थी यात्रा
इससे पहले बिलासपुर से उन्होंने तीसरे चरण की यात्रा को स्वारघाट, नयनादेवी, ऊना होते हुए बाबा बालक नाथ की नगरी शाहतलाई में संपन्न हुई. उन्होंने स्वारघाट मे पाकिस्तान का पुलता जलाया व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. उन्होंने कहा कि इस यात्रा का एक ही मकसद है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है, जिसका नारा है राहुल गांधी को लाओ, मोदी को भगाओ, देश बचाओ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details