हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

2 से 10 नवंबर तक चलेगा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान, 1 से 19 वर्ष के बच्चों को बांटी जाएगी दवा

By

Published : Oct 30, 2020, 5:36 PM IST

जिला चिकित्सा अधिकारी ऊना डॉ. रमण शर्मा ने आज जानकारी देते हुए बताया कि जिला में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान 2 से 10 नवंबर 2020 तक चलाया जाएगा. डॉ. रमण शर्मा ने बताया कि कोविड-19 बीमारी से बचाव हेतु सभी दिशा निर्देशों का ध्यान रखते हुए 1 से 19 वर्ष तक की आयु के बच्चों व किशोरों को कृमि मुक्ति की एल्बेंडाजोल की गोली घर घर जाकर दी जाएगी.

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान
राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान

ऊना:जिला चिकित्सा अधिकारी ऊना डॉ. रमण शर्मा ने आज जानकारी देते हुए बताया कि जिला में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान 2 से 10 नवंबर 2020 तक चलाया जाएगा, जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चे के पेट में कीड़ों को नष्ट करना है. इससे बच्चे अनिमिया का शिकार होने से बच सकेंगे.

डॉ. रमण शर्मा ने बताया कि कोविड-19 बीमारी से बचाव हेतु सभी दिशा निर्देशों का ध्यान रखते हुए 1 से 19 वर्ष तक की आयु के बच्चों व किशोरों को कृमि मुक्ति की एल्बेंडाजोल की गोली घर घर जाकर दी जाएगी.

चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि इस अभियान में एक से 19 वर्ष तक के लगभग 1 लाख 25 हजार बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवाई दी जाएगी और 1 से 5 साल तक की आयु वाले बच्चों को दवाई के साथ विटामिन-ए की खुराक भी दी जाएगी.

रमण शर्मा ने लोगों से आहवान करते हुए कहा है कि माता पिता अपने एक से 19 वर्ष तक की आयु वाले बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली जरूर खिलाएं और कृमि रोग से मुक्ति पाएं.

पढ़ें:ऊना में अब दुकानदारों के भी होंगे कोरोना टेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details