हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अंब नगर पंचायत में 7 अप्रैल को होंगे चुनाव, आदर्श आचार संहिता लागूः डीसी

प्रदेश में नगर पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. पंचायत चुनाव 7 अप्रैल को करवाए जाएंगे. चुनावों के चलते आचार संहिता भी लागू कर दी गई है. अंब नगर पंचायत को लेकर डीसी ऊना ने यह जानकारी दी है.

By

Published : Mar 13, 2021, 5:49 PM IST

Photo
फोटो.

ऊना:उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि नगर पंचायत अंब में चुनाव 7 अप्रैल को होंगे. राज्य चुनाव आयोग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है.

नामांकन पत्रों की जांच 25 मार्च को होगी

राघव शर्मा ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी के सामने नामांकन 22, 23 और 24 मार्च को सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं. नामांकन पत्रों की जांच 25 मार्च को होगी. नामाकंन वापसी की तारीख 27 मार्च को निर्धारित की गई है. नामांकन वापसी के दिन ही शाम को उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह जारी कर दिए जाएंगे. मतदान केंद्रों की सूची 22 मार्च से पहले तैयार कर ली जाएगी.

कंट्रोल रूम की स्थापना के निर्देश- उपायुक्त राघव शर्मा

मतदान 7 अप्रैल को होगा और इसी दिन शाम को मतों की गणना भी कर ली जाएगी. जिलाधीश ऊना राघव शर्मा ने कहा कि एसडीएम अंब को आदर्श चुनाव आचार संहिता से संबंधित शिकायतों के संबंध में नोडल अधिकारी नियुक्त करने, उड़न दस्ते गठित करने, कंट्रोल रूम की स्थापना के निर्देश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:CU के लिए 740.79 करोड़ रुपए मंजूर, तीन वर्ष में पूरा होगा कामः अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details