हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर निकाय चुनाव के लिए थमा प्रचार, उम्मीदवार डोर टू डोर करेंगे प्रचार

By

Published : Jan 8, 2021, 10:35 PM IST

कोरोना महामारी के बीच ऊना जिला में नगर निकाय चुनावों के लिए शुक्रवार शाम 4 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम गया. इस पर जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि अब उम्मीदवार डोर टू डोर प्रचार ही कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

नगर निकाय
Municipal election

ऊना: कोरोना महामारी के बीच ऊना जिला में नगर निकाय चुनावों के लिए शुक्रवार शाम 4 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम गया. इस पर जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि अब उम्मीदवार डोर टू डोर प्रचार ही कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

शुक्रवार सांय 4 बजे से प्रतिबंध

ऊना के 6 शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव के प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार करना, रैली निकालना व सार्वजनिक बैठकों के आयोजन पर शुक्रवार सायं 4 बजे से प्रतिबंध लग गया है. शहरी निकायों के लिए 10 जनवरी को सुबह 8 बजे से सायं 4 बजे तक मतदान किया जाएगा.

48 वार्डों में चुनाव के लिए बनाये 51 मतदान केंद्र

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला ऊना में 3 नगर परिषद् एवं 3 नगर पंचायतों के चुनाव हो रहे हैं, जिनमें नगर परिषद ऊना, मैहतपुर-बसदेहड़ा, संतोषगढ़ और नगर पंचायत टाहलीवाल, गगरेट और दौलतपुर चौक शामिल हैं. जिला के 6 शहरी निकायों में कुल 50 वार्ड हैं और 53 मतदान केंद्र स्थापित किये गये हैं, लेकिन 2 वार्डों नगर पंचायत गगरेट वार्ड 7 व दौलतपुर वार्ड 6 में के उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाने के कारण अब 48 वार्डों में चुनाव होंगे, जिसके लिए 51 मतदान केन्द्रों बनाये जायेंगे.

चुनावी प्रक्रिया का सही से हो निर्वहन

जिला निर्वाचन अधिकारी राघव शर्मा ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया का सही से निर्वहन हो इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ें:चुनावी तैयारियों का जायजा लेने डीसी पहुंचीं बंजार, ईवीएम व स्ट्रॉन्ग रूम का किया निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details