हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आज से मां चिंतपूर्णी का दरबार रहेगा बंद, कोरोना वायरस के चलते लिया फैसला

By

Published : Mar 17, 2020, 10:04 AM IST

विश्वविख्यात शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में आज से मंदिर के कपाट बंद रहेंगे. हिमाचल सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी किए है.यह यह फैसला कोरोना वायरस सावधानी के चलते लिया गया है.

Mother Chintpurni will remain closed due to Corona
आज से मां चिंतपूर्णी का दरबार रहेगा बंद

चिंतपूर्णी:कोरोना वायरस के चलते माता चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट आज से बंद रहेंगे. मां के दरबार में श्रद्धालु बड़ी संख्या में पंजाब-हरियाणा सहित आदि प्रदेशों से आकर रोज पूजा-अर्चना करते हैं.

डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया श्रद्धालुओं के मंदिर में जाने पर पाबंदी रहेगी. उन्होंने बताया सोमवार रात को ठहरे हुए श्रद्धालुओं को मंगलवार सुबह 10 बजे तक दर्शन करवाए जाएंगे. उसके बाद मंदिर के कपाट बंद होंगे. सिर्फ मंदिर पुजारियों को ही अंदर जाने की अनुमति होगी . इसके साथ मंदिर पुजारियों की तरफ से रोजाना की तरह आरती भोग सभी कार्य किए जाएंगे.

लाइव दर्शन होंगे मां के

मंदिर प्रशासन ने बताया श्रद्धालुओं को वेबसाइट और मोबाइल पर माता रानी की पिंडी के लाइव दर्शन करवाने की सुविधा उपलब्ध होगी. बता दें कि 25 मार्च से नवरात्र शुरु हो रहे हैं. नवरात्रों के दौरान भारी संख्या में पंजाब ,हिमाचल व विदेशों से श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं. जिस कारण कोई श्रद्धालु कोरोना वायरस से संक्रमित न हो इस कारण सरकार ने कपाट बंद रखने के आदेश जारी किए है.

लंगर और सराय भी बंद

डीसी ऊना ने सोमवार को चिंतपूर्णी में सभी सरायों व लंगरों को बंद करने के आदेश जारी किए थे. उधर पुजारी बारीदार सभा के प्रधान रविन्द्र छिंदा ने बताया सरकार ने जो आदेश दिया है उसका पालन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details