हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकारी डिपो के आटे में निकली छिपकली, सवालों के घेरे में डिपो संचालक

By

Published : Jun 17, 2020, 4:55 PM IST

ऊना के सरकारी डिपो के आटे में छिपकली और कीडे़ निकलने का मामला सामने आया.शिकायतकर्ता की शिकायत के बाद खाद्य विभाग जांच कर रहा है,लेकिन डिपो संचालक भी सवालों के घेरे में ज्यादा आटा देने पर आ गया.

Lizard found in flour.
बोरी से निकली मरी हुई छिपकली.

ऊना:सरकारी डिपो के आटे में मरी हुई छिपकली और कीड़े निकलने का मामला सामने आया. उपभोक्ता ने इसके बाद जहां आटे की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की है. उसके बाद खाद्य आपूर्ति विभाग ने आटे के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है, मामले की जांच का दावा अधिकारियों ने किया. शिकायतकर्ता तवीन कुमार ने पहले जैसी व्यवस्था करने का आग्रह किया और आटे की जगह गेहूं देने की बात कही.

सैंपल लेकर की जा रही जांच

जानकारी के मुताबिक संतोषगढ़ निवासी उपभोक्ता तवीन कुमार डिपो से सामान लेकर आए. बंद बैग में मरी हुई छिपकली और कीड़े निकले. जिसके बाद वार्ड पार्षद को सूचना दी गई. उसके बाद खाद्य आपूर्ति विभाग को सारा मामला बताया गया. पार्षद रविवसी और परिवारजनों ने इस लापरवाही पर नारजगी जताई साथ ही मामले की जांच की मांग की.

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं, खाद्य आपूर्ति विभाग की मानें तो उनके ध्यान में यह मामला आया है. जिस पर उन्होंने आटे के सैंपल भरकर जांच के लिए भेज दिए हैं. खाद्य अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. यह पता लगया जा रहा है कि आखिरकार आटे में छिपकली कहां से आई. मामले में जो भी सामने आएगा उसके बाद उचित कदम उठाया जाएगा.

डिपो संचालक पर ज्यादा आटा देने का आरोप

खाद्य अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता ने दो राशन कार्ड पर आटा लिया. डिपो संचालक ने कुछ ज्याद आटा दिया. इसकी भी जांच की जाएगी. वहीं, पहले थाने में शिकायत लेकर गए. उसके बाद यहां पर सूचना दी. मामले की जांच की जा रही है. यह जांच की जा रही है कि कब आटे में छिपकली गिरी.

ये भी पढ़ें :लद्दाख में हमीरपुर के अंकुश ठाकुर शहीद, सीएम जयराम ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details