हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चिंतपूर्णी में 14 फरवरी को होगा जनमंच कार्यक्रम, मंत्री राजेंद्र गर्ग सुनेंगे लोगों की समस्याएं

By

Published : Feb 10, 2021, 6:30 PM IST

Updated : Feb 10, 2021, 6:35 PM IST

14 फरवरी को चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च विद्यालय किन्नू में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. डीसी ऊना ने कहा कि जनमंच से पहले विभिन्न विभाग प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन कर रहे हैं और सरकारी की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है.

janmanch
जनमंच

ऊना: जिला ऊना में इस बार जनमंच का आयोजन 14 फरवरी को चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च विद्यालय किन्नू में किया जाएगा. डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग जन समस्याओं का निवारण करेंगे. इस अवसर पर चिंतपूर्णी से विधायक बलबीर सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे.

डीसी ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम के लिए चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र की सात ग्राम पंचायतों सिद्ध चलेहड़, घेवट बेहड़, सारडा, लोहारा लोअर, लोहारा अप्पर, भगड़ा तथा मंधोली का चयन किया गया है. साथ ही जनमंच के दौरान कलस्टर पंचायतों की समस्याएं सुनने को प्राथमिकता दी जाएगी.

प्री जनमंच पर दिया जा रहा खास ध्यान

डीसी ऊना ने कहा कि जनमंच से पहले विभिन्न विभाग प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन कर रहे हैं और सरकारी की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. लोगों की समस्याओं का हल भी प्री-जनमंच गतिविधियों में करने का प्रयास किया जा रहा है और जिन समस्याओं का निपटारा नहीं हो पाएगा, उन्हें जनमंच कार्यक्रम में रखा जाएगा.

14 फरवरी को सुबह के समय होगा पंजीकरण

जनमंच के दिन भी चयनित सात पंचायतों के लोग 14 फरवरी को सुबह पंजीकरण कराने के बाद अपनी समस्याएं मुख्यतिथि के सामने रख सकते हैं. डीसी ऊना ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निपटारा सुनिश्चित करें तथा ई-समाधान के तहत इसे अपलोड करने को कहा गया है.

पढ़ें:भोरंज के कंज्याण में तकनीकी खराबी के कारण उतरे एक साथ दो हेलीकॉप्टर, पठानकोट से जा रहे थे लेह

Last Updated : Feb 10, 2021, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details