हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वतंत्रता दिवस: ऊना में सरवीण चौधरी ने जिला स्तरीय तो सत्ती ने बीजेपी ऑफिस में फहराया तिरंगा

By

Published : Aug 15, 2019, 3:30 PM IST

आज पूरा देश 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस अवसर पर प्रदेशभर में जगह-जगह ध्वजारोरण किया गया. ऊना में जिला स्तरीय कार्यक्रम में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर ध्वजारोहण किया और मार्चपास्ट की सलामी ली. कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती भी मौजूद रहे.

डिजाइन फोटो.

ऊना: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऊना में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर ध्वजारोहण किया और मार्चपास्ट की सलामी ली. इससे पहले सरवीण चौधरी ने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये.

मार्च पास्ट में पुलिस, पुरूष होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी कैडेटस, स्काउट गाइड, एनएसएस के स्वयंसेवियों तथा होमगार्ड के बैंड दस्ते की टुकड़ियों ने भाग लिया. इस दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाती झांकिया भी निकाली गई.

इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी. स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के साथ साथ विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी.

वीडियो.

इस अवसर पर मुख्यातिथि ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले स्वतन्त्रता सैनानियों को याद किया. वहीं, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने जिला भाजपा कार्यालय में तिरंगा फहराया.

सत्ती ने इस स्वतंत्रता दिवस को अहम बताया. सत्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त किया गया है. सत्ती ने कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस भारतवासियों के लिए एक नई खुशी लेकर आया है. केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त करके वास्तव में जम्मू कश्मीर को भारत के साथ अभिन्न अंग के रूप में जोड़ा है.

वीडियो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details