हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऊना में अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद, गुप्त सूचना पर विजिलेंस ने की छापेमारी

जिला ऊना में विजिलेंस और एक्साइज विभाग की टीम ने जिला में दो स्थानों पर दबिश देकर अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की. विजिलेंस विभाग ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की.

By

Published : Jun 10, 2020, 9:26 PM IST

illegal liquor seized in una district by vigilance team
ऊना में अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद

ऊना: हिमाचल में पुलिस की सख्ती के बावजूद नशा तस्कर अवैध शराब का धंधा कर रहे हैं. जिला ऊना में विजिलेंस और एक्साइज विभाग की टीम ने मंगलवार को झलेड़ा स्थित देसी शराब के होलसेल स्टोर पर छापेमारी की. इस दौरान विजिलेंस की टीम ने स्टोर से अवैध शराब बरामद की.

मामले की जानकारी देते हुए एएसपी विजिलेंस सागर चन्द ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शराब के होलसेल के स्टोर पर ट्रक से अवैध शराब उतारी जा रही है. सागर चन्द ने बताया कि रेड के दौरान उन्हें कुछ बोतलों पर एक्साइज विभाग द्वारा अनिवार्य होलोग्राम नहीं मिले, बिना होलोग्राम की शराब को नियमानुसार अवैध माना जाता है. एएसपी विजिलेंस सागर चन्द ने बताया कि ट्रक और स्टोर में करीब 850 पेटियां पाई गई.

वीडियो रिपोर्ट

एएसपी विजिलेंस सागर चन्द ने कहा कि यह ट्रक टाहलीवाल स्थित बॉटलिंग प्लांट से लाया गया था. जिसके मद्देनजर एक्साइज विभाग की एक अन्य टीम ने बॉटलिंग प्लांट में भी दबिश दी.इस दौरान उन्हें वहां से भी अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद हुई. 1200 पेटियों को चेक करने पर यह पाया गया कि सप्लाई के लिए तैयार की गई इन पेटियों में काफी बोतलों पर होलो ग्राम मौजूद नहीं है.

विजिलेंस विभाग ने इस मामले में हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम के सेक्शन 39 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: पहाड़ों की रानी में झमाझमा हुई बारिश, 14 जून तक मौसम खराब रहने की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details