हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HRTC के पेंशनर्स ने हक के लिए उठाई आवाज, सरकार से मांगा पेंशन और अन्य भुगतान का स्थाई समाधान

HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन की बैठक आज मंगलवार को ऊना जिला मुख्यालय के पुराना बस अड्डा परिसर में आयोजित की गई. HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि वह अपनी मांगों को लेकर कई बार सरकार के समक्ष बात रख चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी समस्याओं का समाधान करने की तरफ किसी ने भी कदम नहीं बढ़ाया. जिलाध्यक्ष किशोरी लाल ने कहा कि यह विडंबना है कि अपने हकों को पाने की आस में HRTC से रिटायर कई बुजुर्ग स्वर्ग सिधार रहे हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही.

By

Published : Mar 7, 2023, 3:42 PM IST

HRTC Retired Employees Welfare Organization
HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष किशोरी लाल

HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष किशोरी लाल

ऊना: हिमाचल पथ परिवहन निगम से रिटायर्ड हुए कर्मचारियों ने अपने हकों के लिए आवाज उठाना शुरू कर दिया है. HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन की बैठक आज मंगलवार को ऊना जिला मुख्यालय के पुराना बस अड्डा परिसर में आयोजित की गई. इस दौरान मीटिंग की अध्यक्षता संगठन के जिला अध्यक्ष किशोरी लाल ने की. इस मौके पर एचआरटीसी से रिटायर्ड हुए इन बुजुर्गों ने अपनी पेंशन का स्थाई समाधान मांगा और इसके अतिरिक्त सरकार की तरफ लंबित चल रहे पेंशनर्स के वित्तीय मामलों को जल्द सुलझाने की मांग उठाई. इतना ही नहीं HRTC से रिटायर इन कर्मचारियों ने हिमाचल पथ परिवहन निगम को रोडवेज में तब्दील करने की मांग एक बार फिर दोहराई है.

HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि वह अपनी मांगों को लेकर कई बार सरकार के समक्ष बात रख चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी समस्याओं का समाधान करने की तरफ किसी ने भी कदम नहीं बढ़ाया. हिमाचल पथ परिवहन निगम कर्मचारी कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष किशोरी लाल ने कहा कि HRTC से रिटायर हुए बुजुर्गों के वित्तीय लाभ सरकार की तरफ लंबित चल रहे हैं. इन बुजुर्गों के की समस्यायों पर न तो परिवहन निगम प्रबंधन कोई ध्यान देता है और न ही प्रदेश सरकारें.

जिलाध्यक्ष किशोरी लाल ने कहा कि यह विडंबना है कि अपने हकों को पाने की आस में HRTC से रिटायर कई बुजुर्ग स्वर्ग सिधार रहे हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को भी कार्यकाल संभाले तीन माह का टाइम बीत चुका है. सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन द्वारा मौजूदा सरकार को पर्याप्त समय दिया जा रहा है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार HRTC से रिटायर बुजुर्गों की समस्याओं और मांगों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही.

ये भी पढ़ें-देवभूमि सवर्ण संगठन की पैदल मशाल यात्रा पहुंची सोलन, आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग

ये भी पढ़ें-मणिकर्ण घटना पर मुख्यमंत्री सुक्खू की गैर जिम्मेदाराना प्रतिक्रिया: गोविंद सिंह ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details