हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 29, 2021, 2:21 PM IST

Updated : May 29, 2021, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

संक्रमितों के लिए होम आइसोलेशन किट जारी, सत्ती ने आशा वर्कर्स को सौंपा सामान

ऊना में शनिवार को वित्त राज्य आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने होम आइसोलेशन किट आशा वर्करों को प्रदान की है. इस किट में संक्रमण के दौरान दी जाने वाली आवश्यक दवाओं के साथ-साथ इम्यूनिटी बूस्टर और च्यवनप्राश आदि भी शामिल है. इसके अतिरिक्त इस किट में मास्क और सेनिटाइजर जैसे बचाव उपकरण भी संक्रमित मरीजों को प्रदान किए जा रहे हैं.

una
फोटो

ऊना:होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की मदद के लिए प्रदेश सरकार की ओर से होम आइसोलेशन किट प्रदान की जा रही है. ऊना जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में शनिवार को वित्त राज्य आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने यह होम आइसोलेशन किट आशा वर्कर को प्रदान की. इन होम आइसोलेशन किट को आशा वर्कर अब शहर में रह रहे मरीजों को सौंपेंगी.

50 किट दी गई

इस मौके पर वित्त राज्य आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि आशा वर्करों को करीब 50 किट प्रदान की गई है. इस किट में संक्रमण के दौरान दी जाने वाली आवश्यक दवाओं के साथ-साथ इम्यूनिटी बूस्टर और च्यवनप्राश आदि भी शामिल है. इसके अतिरिक्त इस किट में मास्क और सेनिटाइजर जैसे बचाव उपकरण भी संक्रमित मरीजों को प्रदान किए जा रहे हैं. होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए इसके लिए प्रदेश सरकार ने यह अभियान शुरू किया है.

वीडियो

लोगो से की अपील

सतपाल सत्ती ने आशा कार्यकर्ताओं को दी गई किट को फौरी तौर पर होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. सत्ती ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आसपास कोई संक्रमित है या किसी को कई परेशानी है तो तुरंत प्रशासन को सूचना दें. ताकि समय रहते उचित कदम उठाया जा सके.

ये भी पढ़ें:ब्लैक फंगस के लक्षणों के प्रति रहें सतर्क, अब तक 2 मरीजों की हो चुकी है मौत

Last Updated : May 29, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details