हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

5 महीने पहले ही पिता बने थे J&K में शहीद हुए हिमाचल के जवान अनिल, 2 दिन पहले था जन्मदिन

आतंकियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में अनिल कुमार जसवाल भी शामिल था. इस दौरान वह बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. मंगलवार सुबह अनिल ने जम्मू कश्मीर के सेना अस्‍पताल में आखिरी सांस ली. दो दिन पहले ही उनका जन्मदिन था.

By

Published : Jun 18, 2019, 3:05 PM IST

शहीद जवान अनिल

ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के बंगाणा उपमंडल का सरोह निवासी 25 वर्षीय सैनिक अनिल कुमार जसवाल जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं. दो दिन पहले ही उनका जन्मदिन था। आतंकियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में अनिल कुमार जसवाल भी शामिल था। इस दौरान वह बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. मंगलवार सुबह अनिल ने जम्मू कश्मीर के सेना अस्‍पताल में आखिरी सांस ली.

अनिल जेक रायफल के सिपाही थे. अनिल अपने पीछे पत्नी और पांच महीने के बच्चे को छोड़ गए हैं. शहीद जवान छह साल पहले ही फौज में भर्ती हुए थे. बताया जा रहा है शहीद अनिल कुमार 2 सप्ताह पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटे थे. उनकी शहादत के बाद पूरे इलाके में शोक का माहौल है. अनिल की दो साल पहले ही शादी हुई थी और उसका पांच माह का बच्चा है.

बता दें कि सोमवार को दक्षिण कश्मीर के बडूरा (अनंतनाग) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 12 घंटे चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. इस दौरान सेना के एक मेजर भी शहीद हुए हैं. अनिल इस आतंकी हमले में घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details