हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना पुलिस ने सट्टा कारोबारी के अड्डे पर दी दबिश, 5 लोग पकड़े, अन्य की तलाश जारी

By

Published : Jul 27, 2023, 4:15 PM IST

ऊना पुलिस ने आज सट्टेबाजी के एक अड्डे का पता लगने पर दुकान पर रेड की. दुकान के अंदर मौजूद 5 लोगों को पकड़ा गया है. वहीं, मौके से कितनी नकदी बरामद की गई है. इसका खुलासा अभी पुलिस ने नहीं किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Una police raided the base of betting trader
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर.

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर.

ऊना: प्रदेश की सीमांत नगर परिषद संतोषगढ़ में पुलिस ने वीरवार बाद दोपहर ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए एक दुकान पर धावा बोल दिया. पुलिस ने इस दुकान पर सट्टेबाजी के एक अड्डे का पता लगने पर यह कार्रवाई की है. पुलिस की छापेमारी के दौरान खुद एसपी अर्जित सेन ठाकुर भी मौजूद रहे. पुलिस ने दुकान के अंदर से 5 लोगों को काबू करने में सफलता हासिल की.

हालांकि पुलिस को देखकर कई अन्य लोग घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे. जिनकी तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि सट्टेबाजी के इस अड्डे से पैसों का लेनदेन करते हुए ड्रग्स सप्लाई को मजबूत करने का धंधा चलाया जा रहा था. पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि मौके से कितनी नकदी बरामद की गई है. इसका खुलासा अभी पुलिस ने नहीं किया है.

नशा तस्करी और सट्टा कारोबार के खिलाफ चल रही पुलिस की लगातार कार्रवाई की कड़ी में वीरवार को जिला पुलिस कप्तान अर्जित सेन ठाकुर की अगुवाई में पुलिस ने प्रदेश की सीमांत नगर परिषद संतोषगढ़ के पंजाब से सटे क्षेत्र में दबिश देकर एक दुकान से सट्टा कारोबार का भंडाफोड़ कर डाला. पुलिस की छापेमारी के दौरान करीब 5 लोग पुलिस के हाथ लगे हैं जिन्हें काबू करके पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी.

ऊना पुलिस ने सट्टा कारोबारी के अड्डे पर दी दबिश

SP ऊना का कहना है कि पिछले एक साल में सट्टा कारोबार के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत 135 मामले दर्ज किए गए हैं. जिनसे करीब 4 लाख रुपये की नकदी भी वसूल हुई है. उन्होंने कहा कि जिला भर में सट्टा कारोबार के दम पर ड्रग्स माफिया को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं और इसी कड़ी को तोड़ने के लिए पुलिस लगातार हर तरह की अनैतिक गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में ला रही है.

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि ज्यादातर लोगों का सट्टेबाजी में लेनदेन ऑनलाइन तरीके से हो रहा है. पुलिस उसकी भी परतें उधेड़ने में लगी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कौन-कौन लोग इस धंधे के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि इस प्रकार कि कोई भी गतिविधि यदि आपके आसपास हो रही है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें.

ये भी पढे़ं-4 महीने बाद भी बिजली बोर्ड में बहाल नहीं हुई ओपीएस, कर्मचारियों में बढ़ रही नाराजगी, आंदोलन की दी चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details