हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 10, 2023, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

Haroli Police Action: अब बिना नंबर प्लेट चालकों की खैर नहीं, सीधे जब्त होगा वाहन

ऊना जिले के हरोली उपमंडल में अब पुलिस बिना नंबर प्लेट वाहनों पर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने जा रही है. पुलिस द्वारा बिना नंबर प्लेट वाहनों के खिलाफ हरोली में 'विजिवल नंबर प्लेट' नाम से अभियान आरंभ किया है. जिसके तहत अब वाहन चालकों को वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने की हिदायत दी गई हैं. वहीं, उल्लंघन करने पर पुलिस सीधा वाहन को जब्त करेगी.

Action Against without number plate vehicles
हरोली पुलिस ने विशेष अभियान के तहत वाहनों पर खुद लिखे नंबर

ऊना: जिला ऊना के उपमंडल हरोली में बिना नंबर प्लेट प्रवेश करने वाले वाहन चालकों की अब खैर नहीं. थाना हरोली के क्षेत्राधिकार में बिना नंबर प्लेट वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से पुलिस द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है. डीएसपी हरोली मोहन रावत व प्रभारी सुनील संख्यान के निर्देशों के बाद पुलिस द्वारा यह कड़ा संज्ञान लिया गया है. इसके तहत थाना हरोली के क्षेत्राधिकार के अंदर पुलिस ने 'विजिवल नंबर प्लेट' नाम से अभियान शुरु किया है.

'पुलिस ने पेंट से वाहनों पर लिखे नंबर': डीएसपी हरोली मोहन रावत ने बताया कि थाना हरोली के क्षेत्राधिकार में जो भी वाहन नंबर प्लेटों के बिना दाखिल हो रहे हैं, पुलिस अब उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. इस अभियान के तहत बिना नंबर प्लेट के वाहनों के पंजीकरण पत्रों को चेक करके वाहन मालिकों को उनपर नंबर प्लेट लगवाने व लगी हुई नंबर प्लेट पर वाहन का नंबर लिखवाने की हिदायत की जा रही है. वहीं, विकट परिस्थितियों में पुलिस खुद भी पेंट से वाहनों पर नंबर अंकित कर रही है. पुलिस ने इस अभियान को लेकर वाहन चालकों को निर्देशित कर दिया है.

'बिना नंबर प्लेट वाहनों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति': डीएसपी मोहन रावत ने बताया कि पुलिस द्वारा इन वाहनों का डाटा भी तैयार किया जा रहा है. वहीं, डीएसपी मोहन रावत ने कड़े शब्दों में वाहन मालिकों को आगाह कर दिया है कि पुलिस बिना नंबर प्लेट के वाहनों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति अपनाएगी. विजिवल नंबर प्लेट अभियान के दूसरे चरण में बिना नंबर प्लेट वाहनों को 'मोटर वाहन अधिनियम' के तहत कार्रवाई करके जब्त किया जाएगा.

'नियमों का उल्लंघन करने पर जब्त होंगे वाहन': डीएसपी हरोली मोहन रावत ने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना के खिलाफ नियमित रूप से अभियान चल रहा हैं. लेकिन नंबर प्लेट को इनविजिबल करने वाले विशेष वाहन चालकों पर पैनी निगाह रखी जा रही है. जिसके चलते एक तरफ उनके नंबर प्लेट को विजिबल करने के साथ-साथ नंबर अंकित किए जा रहे हैं. वहीं, उन्हें दोबारा से नंबर प्लेट पर कलाकारी नहीं करने की हिदायत भी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि तमाम वाहन चालकों को हिदायत जारी कर दी गई है कि यदि अब भी उन्होंने वाहनों के नंबर प्लेटों पर इस तरह की कलाकारी की या फिर वाहन के नंबर को किसी भी प्रकार से छुपाने का प्रयास किया तो सीधे गाड़ी को जब्त किया जाएगा और उसकी जिम्मेदारी खुद चालक की होगी.

ये भी पढे़ं:ऊना में दोस्तों ने ही उतार दिया दोस्त को मौत के घाट, एक आरोपी गिरफ्तार एक फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details