हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ऊना के युवक से ठगी, पुलिस ने पंजाब से पकड़ा आरोपी

विदेश में नौकरी का झांसा देकर ऊना के युवक के साथ ठगी. हिमाचल पुलिस ने पंजाब से काबू किया आरोपी.

By

Published : Sep 17, 2019, 7:49 PM IST

ठगी का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

ऊनाः सिंगापुर में नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले एक आरोपी को पुलिस ने पंजाब के रोपड़ से काबू किया है. आरोपी की पहचान करण कुमार निवासी होशियापुर के रूप में हुई थी. पुलिस आरोपी को बुधवार अदालत में पेश करेगी.

जानकारी के मुताबिक ऊना निवासी हर्ष मेहता ने 11 सितंबर 2018 को सिटी चौकी ऊना में शिकायत दी थी कि फेसबुक पर होशियारपुर के करण कुमार के साथ दोस्ती हुई थी. कुछ दिनों चली दोस्ती के बीच करण कुमार ने बताया कि मेरी सिंगापुर में रिशतेदारी है और एक कंपनी में मेरे रिशतेदार काम करते है. अगर सिंगापुर की कंपनी में काम नौकरी करनी है, तो बता दे. इसके लिए 1 लाख 25 हजार रुपये का खर्च आएगा. हर्ष मेहता ने बताया कि करण की बातों में आकर मैंने 1.25 लाख रुपये बैंक अकाऊंट में जमा करवा दिए. काफी समय बात जब कोई जबाव न आया, तो कॉल करने पर पाया कि करण कुमार ने मोबाइल नंबर बंद कर लिया है, साथ ही फेसबुक अकाऊंट भी डिलीट कर दिया है.

ठगी का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार

इसके बाद हर्ष मेहता ने शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर करण कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने इसके लिए विशेष टीम का गठन किया. टीम ने करण सिंह के घर पर दबिश दी, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी का मोबाइल ट्रेस पर लगा दिया. मंगलवार को आरोपी की लोकेशन रोपड़ में पता चली, जिसके बाद पुलिस ने तुंरत काबू कर लिया.

वहीं एएसपी विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस आरोपी को काबू कर लिया है, जिसे अदालत में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details